Elon Musk से बहस करना पड़ा भारी, ट्विटर पर ही कर्मचारी को किया फायर

नई दिल्ली,

Elon Musk ने एक और Twitter कर्मचारी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. Elon Musk से असहमत होने पर उन्होंने ट्विटर पर ही कर्मचारी की छुट्टी कर दी. मस्क ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कुछ देशों में एंड्रॉयड ऐप के स्लो होने पर माफी मांगी थी. इसको एक ट्विटर ऐप डेवलपर ने काउंटर किया. ऐप डेवलपर ने दावा किया कि वो ऐप पर पिछले 6 साल से काम कर रहे थे और ये गलत है. दोनों के बीच काफी ट्वीट्स एक्सचेंज हुए. इसके बाद मस्क ने कहा उसका फायर कर दिया गया है. यानी कंपनी से निकाल दिया गया है.

कर्मचारी ने फोटो पोस्ट कर की पुष्टि
ट्विटर कर्मचारी Eric Frohnhoefer ने इसको लेकर एक फोटो भी शेयर किया. इसमें दिखाया गया उनको सिस्टम से लॉक आउट कर दिया गया है. इससे टर्मिनेशन की पुष्टि हो गई. उन्होंने अपने ट्विटर बायो को भी बदल कर ‘पूर्व में @Twitter’ कर दिया है. आपको बता दें कि टेक्निकल प्वॉइंट पर बहस होने के बाद नाराज मस्क ने उनसे उनकी रविवार की परफॉर्मेंस को लेकर सवाल पूछा और फायर कर दिया.

मस्क ने ये भी ऐलान किया कि ऐप में कई बगलाव आने वाले समय में किए जाएंगे. इससे इसको ज्यादा रिस्पांसिव बनाया जाएगा. एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि इसके हिस्से के तौर पर वो माइक्रोसर्विस ब्लोटवेयर को बंद कर रहे हैं.

पुराने मैनजमेंट में बदलाव
आपको बता दें कि ट्विटर के पुराने मैनेजमेंट को लेकर मस्क काफी ज्यादा वोकल रहे हैं. अब वो प्लेटफॉर्म के टेक्निकल साइड पर काम कर रहे हैं. इसमें कई फीचर्स को वो हटा रहे हैं. एक ट्वीट में उन्होंने बताया कि ट्वीट के नीचे आने वाले लाइन इंडिटेकर जिसमें दिखाया जाता है कि ट्वीट किस फोन या ऑपरेटिंग सिस्टम से किया जा रहा है उसको भी हटाया जा रहा है.

मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है इस पर कई बदलाव हो रहे हैं. कई टॉप कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. मस्क कंपनी के आधे से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर का रास्ता अभी तक दिखा चुके हैं. माना जा रहा है ऐसे कई और फैसले मस्क आने वाले समय में ले सकते हैं.

About bheldn

Check Also

ब्रिटेन के पीएम और उनकी पत्‍नी की रईसी कैसे बढ़ा रही इन्‍फोसिस? अमीरों की लिस्‍ट में और ऊपर

नई दिल्‍ली: इन्‍फोसिस के कारण ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्‍नी अक्षता मूर्ति …