Elon Musk ने महिला पत्रकार को दी गाली, कहा- ‘You’re an a……’

नई दिल्ली,

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलॉन मस्क  ने जब से ट्विटर को खरीदा है, वो लगातार सुर्खियों में हैं. कभी वो दफ्तर में रात गुजार रहे हैं. तो कभी कर्मचारियों पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं.अब मस्क का गुस्सा एक महिला पत्रकार पर फूटा है और उन्होंने कथित तौर पर उसे गाली दी है.

90 के दशक से कर रही मस्क को कवर
एलॉन मस्क ट्विटर डील की शुरुआत से ही सुर्खियों में बने हुए हैं. इस डील के बीच कई उतार-चढ़ाव आए और मामला कोर्ट तक जा पहुंचा. जहां से मिले सख्त आदेश के बाद उन्हें मौजूदा शर्तों पर ये डील पूरी करनी पड़ी. ट्विटर की कमान थामने के बाद वो अपने नए-नए आदेशों को लेकर चर्चा में हैं. अब उनके नाम एक और विवाद जुड़ गया है. एलॉन मस्क पर एक पत्रकार को गाली देने का आरोप है, कारा स्विशर नाम के एक पत्रकार ने मस्क पर गाली देने को आरोप लगाया है. यह पत्रकार 90 के दशक से एलॉन मस्क को कवर कर रही हैं.

मेल लिखकर दी पत्रकार को गाली
कारा स्विशर ने एक पॉडकास्ट में बताया कि एलॉन मस्क के साथ उनकी आखिरी बातचीत के बाद दुनिया के सबसे अमीर इंसान ने उन्हें ‘You’re an as…’ विषय के साथ एक मेल भेजा था. अपने साथ मस्क के व्यवहार के बारे में बताते हुए कारा ने पोडकास्ट में इस बारे में विस्तार से बताया कि पिछले वर्षों में एलॉन कैसे बदल गए हैं. यही नहीं ट्विटर के टेकओवर के बाद कंपनी के ऑफिसों में क्या हुआ इस बारे में भी उन्होंने अहम जानकारियां साझा की हैं.

कल ही किया था एक गलती का एहसास
मंगलवार को ही एक बड़ी खबर ये आई थी कि दुनिया के सबसे अमीर इंसान और ट्विटर के नए बॉस एलॉन मस्क  को अपनी गलती का एहसास हो गया. उन्होंने अपने एक ट्वीट में इस बात को स्वीकर किया कि Twitter में बड़े पैमाने पर छंटनी का फैसला उनकी सबसे बड़ी Mistake थी. गौरतलब है कि कंपनी की कमान थामने के साथ ही उन्होंने यहां काम करने वाली करीब आधी वर्क फोर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. लेकिन एक दिन बाद ही वो अब पत्रकार को गाली देने के मामले में सुर्खियां बन गए हैं.

पहले छंटनी, अब कर्मचारियों को बुला रहे वापस
एलॉन मस्क ने अपनी गलती को स्वीकरते हुए एक ट्वीट में छंटनी के बाद वापस बुलाए गए दो कर्मचारियों के साथ फोटो भी शेयर की है. मस्क ने अपने ट्वीट में कहा, ‘लिगमा एंड जॉनसन  का स्वागत है. बता दें एलन मस्क ने छंटनी की तलवार चलाने के बाद कई कर्मचारियों के वापस काम पर आने की रिक्वेस्ट की थी. इस कड़ी में उन्होंने दो ट्विटर कर्मचारियों को फिर से काम पर रखा है. मस्क ने मंगलवार को कहा राहुल लिग्मा और डैनियल जॉनसन को बर्खास्त करना गलत था और उन्हें कंपनी में वापस ला रहे हैं.

Twitter में आधे कर्मचारियों की छंटनी
Elon Musk द्वारा ट्विटर की कमान हाथ में लेने के बाद की गई छंटनी से पहले Twitter में करीब 7,500 कर्मचारी काम कर रहे थे, लेकिन इनमें से लगभग आधे बाहर कर दिए गए हैं. जो कर्मचारियों बचे हैं वो कंपनी में रात-दिन काम करने को मजबूर हैं. कंपनी में ऑपरेशन क्लीन की शुरुआत करते हुए मस्क ने सबसे पहले सीईओ पराग अग्रवाल समेत तीन वरिष्ठ अधिकारियों को बाहर किया, फिर बोर्ड में शामिल सभी डायरेक्टर्स की छुट्टी कर दी और उसके बाद ताबड़तोड़ कर्मचारियों की छंटनी की.

44 अरब डॉलर में ट्विटर डील
गौरतलब है कि बीते अक्टूबर महीने में ही दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क ने मौजूदा शर्तों के आधार पर Twitter Deal को 44 अरब डॉलर में फाइनल किया था. यह टेक जगत की अब तक की तीसरी सबसे बड़ी डील है. अप्रैल 2022 में ट्विटर को खरीदने के प्रस्ताव से लेकर अक्टूबर 2022 में इसके फाइनल होने तक कई उतार चढ़ाव देखने को मिले. इस बीच मामला डेलावेयर कोर्ट में पहुंचा और आखिरकार ट्विटर मस्क की झोली में पहुंच गया.

About bheldn

Check Also

एआई खा जाएगा हर नौकरी, मंगल ग्रह से उम्मीद… एलन मस्क ने की डराने वाली भविष्यवाणी, बताया ऐसे काम करेंगे लोग

वॉशिंगटन आज के समय एआई की चर्चा हर चीज में हो रही है। इसे एलन …