सिर्फ TMC सपोर्टर बांग्लादेशियों का हो वोटर लिस्‍ट में नाम, ममता के विधायक के बयान पर विवाद

कोलकाता

पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में वोटर लिस्ट करेक्शन का अभ‍ियान चल रहा है। इस बीच ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के व‍िधायक ने व‍िवाद‍ित बयान द‍िया है। पश्चिम बंगाल की वर्धमान दक्षिण सीट से विधायक खोकन दास ने टीएमसी कार्यकर्ताओं से कथित तौर पर यह पक्‍का करने के लिए कहा है कि राज्य में सत्ताधारी पार्टी का समर्थन करने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों को ही वोटर ल‍िस्‍ट में जगह मिले। उनके इस बयान को लेकर विवाद छिड़ गया है।

दरअसल सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में वर्धमान दक्षिण से विधायक खोकन दास टीएमसी कार्यकर्ताओं से यह कहते नजर आ रहे हैं क‍ि कई नए लोग आ रहे हैं… वे बांग्लादेश से हैं। इनमें से कई लोग हिंदू भावनाओं के आधार पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को वोट देते हैं। कृपया यह तय करें कि हमारी पार्टी का समर्थन करने वालों को ही वोटर ल‍िस्‍ट में जगह मिले।

विधायक ने बयान पर दी सफाई
यह वीडियो वर्धमान में मंगलवार को आयोजित एक जनसभा का बताया जा रहा है, जिसे खोकन दास ने भी संबोधित किया था। हालांक‍ि वायरल वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं हो सकी है। इस बारे में जब पत्रकारों ने खोकन दास से अपना बयान साफ करने को कहा तो उन्होंने कहा क‍ि अवैध बांग्लादेशी प्रवासी हर रोज हमारे क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं। मैंने टीएमसी कार्यकर्ताओं से कहा कि उनके नाम वोटर ल‍िस्‍ट में शामिल नहीं होने चाहिए।

बीजेपी ने बोला हमला
दास के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के वर्धमान जिले के प्रवक्ता सौम्यराज मुखोपाध्याय ने कहा कि खोकन दास को मुद्दे का राजनीतिकरण करने के बजाय केंद्र और राज्य सरकार को अवैध प्रवासियों के बारे में जानकारी देनी चाहिए। उन्होंने कहा क‍ि यही कारण है कि हम संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करेंगे।

टीएमसी बोली- व‍िधायक के बयान का गलत मतलब न‍िकाला
वहीं, टीएमसी के पूर्व वर्धमान जिले के प्रवक्ता प्रसेनजीत दास ने दावा किया कि विधायक की टिप्पणियों का ‘गलत मतलब’ निकाला गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएए के इंप्लीमेंटेशन के पीछे बीजेपी की राजनीतिक मंशा है।

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …