छठी मंज‍िल से कूदकर शख्‍स ने की आत्‍महत्‍या की कोश‍िश, श‍िंदे के मंत्री ने दिया ऐसा बयान कि…

मुंबई

महाराष्‍ट्र सरकार के प्रशासन‍िक मुख्‍यालय की छठी मंज‍िल से एक शख्‍स ने छलांग लगाकर आत्‍महत्‍या करने की कोश‍िश की। इस पर महाराष्‍ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में मंत्री दीपक केसरकर का गैर जिम्मेदाराना बयान सामने आया है। केसरकर ने कहा क‍ि इसे सूइसाइड करने की कोशिश नही कहेंगे। वहां पर नेट लगा हुआ है। नेट पर आप जंप कर सकते हैं। यह आपने देखा हुआ है। अगर उसे जंप करनी तो उसे प्रैक्टिस करनी चाहिए थी तो उसे थोड़ी भी चोट नहीं लगती। केसरकर ने आगे कहा क‍ि मुझे पता चला है कि उसे पुलिस ने हिरासत में लिया है। ऐसी चीजों को प्रोत्साहन नहीं देना चाहिए।

दरअसल दक्षिण मुंबई में महाराष्ट्र सरकार के मुख्यालय ‘मंत्रालय’ की छठी मंजिल से गुरुवार को एक व्यक्ति ने छलांग लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा जाल के कारण वह बच गया। पुलिस ने बताया क‍ि बापू मोकाशी (43) ने गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे इमारत की छठी मंजिल से छलांग लगा दी, लेकिन वह उस सुरक्षा जाल पर गिरा, जो नीचे खुली जगह को कवर करने के लिए लगाया गया है।

पुल‍िस ने कहा क‍ि अतीत में भी इसी तरह की घटनाएं हुई थीं, जिसके बाद आत्महत्या के ऐसे प्रयासों को विफल करने के लिए विशेष रूप से सुरक्षा जाल स्थापित किया गया था। मोकाशी को पुलिस ने जाल से निकाला और उसे अस्पताल ले जाया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई है। मरीन ड्राइव पुलिस मामले की जांच कर रही है।

About bheldn

Check Also

ममता बनर्जी पर गरम अधीर रंजन चौधरी के विद्रोही तेवर, खरगे के बयान पर बोले-मैं नहीं करूंगा वेलकम

कोलकाता पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा के पांच बार के सदस्य अधीर रंजन चौधरी …