एलन मस्क को ट्विटर हेडक्वार्टर की वॉल पर बोरा भरकर गालियां… भड़के कर्मचारी ने इस तरह निकाला गुस्सा

नई दिल्ली

दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क ने पिछले महीने के अंत में ट्विटर को खरीदने की डील पूरी की थी। तबसे इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उथलपुथल मची हुई है। हालत यह हो गई है कि इसका अस्तित्व ही खतरे में पड़ गया है। पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पर #RIPTwitter टॉप ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स लिख रहे हैं कि शायद यह उनकी आखिरी पोस्ट है। एक के बाद एक यूजर्स ट्विटर को छोड़कर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का रुख कर रहे हैं। इस बीच अमेरिका में ट्विटर के हेडक्वार्टर की वॉल पर किसी ने भड़के कर्मचारी ने मस्क को जमकर ट्रोल किया है। इसमें उन्हें सुप्रीम पैरासाइट, तानाशाह, नियमों को नहीं मानने वाला रईस, पैसों का कीड़ा और दो कौड़ी का रईस बताया गया है।

मस्क ने बुधवार को ट्विटर के कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर उन्हें कड़ी मेहनत करने या इस्तीफा देने को कहा था। कई कर्मचारियों ने उनके इस अल्टीमेटम को खारिज करते हुए कंपनी से जाना ही बेहतर समझा। गुरुवार को इस अल्टीमेटम की समयसीमा खत्म होते ही कई कर्मचारियों ने ट्विटर पर सैल्यूट इमोजी पोस्ट करनी शुरू कर दी। कंपनी छोड़ चुके कई अधिकारियों का कहना है कि बड़ी संख्या में स्टाफ ने ट्विटर को छोड़ दिया है। माना जा रही है कि अब ट्विटर को संभालने वाला कोई नहीं है। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर #RIPTwitter टॉप ट्रेंड कर रहा है।

एक्शन में मस्क
टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ मस्क ने पिछले महीने के अंत में ट्विटर को खरीदने की 44 अरब डॉलर की डील पूरी की थी। कंपनी की कमान संभालते हुए उन्हें सबसे पहले भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई टॉप अधिकारियों को बाहर कर दिया था। इसके बाद उन्होंने बोर्ड को भंग कर कमान पूरी तरह अपने हाथ में ले ली थी। हाल में ट्विटर के आधे कर्मचारियों को बाहर कर दिया गया था। भारत में तो कंपनी ने अपने 90 फीसदी कर्मचारियों को निकाल दिया था। अब कंपनी से ठेके पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी निकालना शुरू कर दिया है।

About bheldn

Check Also

नहीं बेच सकते ‘मां का दूध’… 5 लाख जुर्माना, FSSAI ने कहा- तुरंत लगे रोक

नई दिल्‍ली , भारत खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने ह्यूमन मिल्क को एक …