श्रद्धा की हत्या दुर्घटना, एक कौम को धर्म के नाम पर टागरेट किया जा रहाः गहलोत

जयपुर:

देश को झकझोर देने वाले श्रद्धा वॉकर हत्याकांड को लेकर अब राजस्थान के सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने भी बयान दे दिया है। सीएम गहलोत ने अपने बयान से बीजेपी पर भी हमला बोल दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर सियासी पारा बढ़ना तय है। गहलोत ने श्रद्धा हत्याकांड को लेकर कहा है कि यह एक दुर्घटना है, इसे नाम दे दिया गया है, जुमले कस दिए गए हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी एनएनआई से बातचीत में कहा कि सदियों से अंतर धर्म में शादियां होती आई हैं, यह नई बात तो नहीं है। लेकिन आपने एक कौम को एक धर्म को टारगेट बना दिया है, उसके आधार पर राजनीति हो रही है।

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि धर्म के नाम पर, जाति के नाम पर लोगों को इकट्ठा करना हो, संगठित करना और मॉब क्रिएट करना आसान काम है। आग लगाना बड़ाआसान है , आग को बुझाने में वक्त लगता है। आप कोई बिल्डिंग या भवन बनाओ, उसे बनाने में वक्त लगता है। गिराना हो आप गिरा दीजिए आराम से गिर जायेगी।

सीएम गहलोत हैं गुजरात चुनाव में व्यस्त
सूबे के सीएम अशोक गहलोत रविवार से गुजरात में हैं। उन्होंने गुजरात चुनाव को लेकर बातचीत करने के दौरान श्रद्धा हत्याकांड पर भी अपनी बात रखी। वहीं गुजरात चुनाव पर कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव के बाद से ही पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह का गुजरात आना बढ़ गया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी का कद बहुत बड़ा है, उन्हें आने की क्या जरूरत है। यह यह दर्शाता है कि उनकी हालत बहुत कमजोर है। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार गुजरात चुनाव में पर्यवेक्षक की भूमिका निभा रहे अशोक गहलोत आज राहुल गांधी के साथ सूरत और राजकोट की जनसभाओं में हिस्सा लेंगे।

क्या है श्रद्धा वॉकर हत्याकांड
देश की राजधानी दिल्ली के महरौली इलाके में हुई इस घटना में श्रद्धा वॉकर नाम युवती की निर्मम हत्या करने का खुलासा हुआ है। पुलिस के अनुसार, आफताब पूनावाला ने 18 मई को श्रद्धा वालकर (27) को कथित तौर पर गला घोंटकर मार डाला था। इसके बाद आफताब ने उसके शरीर के 35 टुकड़े करके अपने घर पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा। इन टुकड़ों को वह कई दिनों तक आधी रात के बाद शहर में कई जगहों पर फेंकता रहा था।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …