इंडोनेशिया में अब तक 162 की मौत, देखें भूकंप से तबाह शहर की तस्वीरें

नई दिल्ली

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में सोमवार को एक तेज भूकंप आया. इसकी तीव्रता 5.4 रही. लेकिन इतनी तीव्रता ने भी इंडोनेशिया में तबाही की एक ऐसी लकीर खींच दी कि इससे उबरने में भी काफी समय लगने वाला है. अभी तक 162 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. भूकंप के झटके इतने तेज रहे कि इमारतें हिलने लगीं, दुकानें ध्वस्त हो गईं और कई लोगों के घर बर्बाद हो गए. जमीन पर अफरा-तफरी का माहौल दिखा और सभी इधर-उधर भागते रहे.

इस त्रासदी की जितनी भी तस्वीरें सामने आई हैं, सभी तबाही की अलग ही कहानी बयां कर रही हैं. लोग खौफजदा हैं, जमीन पर अफरा-तफरी का माहौल है और तेज गति से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बड़ी बात ये है कि भूकंप आने के बाद कई लोगों का इलाज सड़क पर भी किया जा रहा है. जमीन पर ही पीड़ित लोग लेटे हुए हैं और उनका उपचार जारी है.

ऐसी भी तस्वीरें सामने आई हैं जहां पर लोगों की दुकानें भूकंप की वजह से जमींदोज हो गई हैं. जमीन पर ही बड़ी मात्रा में मलबा पड़ा हुआ है. लोगों को बचाने पर रेस्क्यू टीम की तरफ से जोर दिया जा रहा है. इससे पहले शुक्रवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. जिसके बाद लोग अपने-अपने घरों से बाहर दौड़ पड़े थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तिव्रता 6.6 थी.

 

About bheldn

Check Also

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, हादसे के बाद प्रेसिडेंट और विदेश मंत्री लापता

नई दिल्ली, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर को रविवार को …