आफताब का पॉलीग्राफ टेस्‍ट, कई और राज उगलेगा हैवान, हिरासत और चार दिन बढ़ी

नई दिल्‍ली

श्रद्धा हत्‍याकांड में और कई बड़े खुलासे होंगे। आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्‍ट शुरू हो गया है। दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि रोहिणी स्थित फारेंसिक साइंस लेबोरेटरी में यह टेस्‍ट कराया जा रहा है। पॉलीग्राफ टेस्‍ट से पुलिस को और कई सुराग मिलने के आसार हैं। दिल्ली की एक अदालत से मंजूरी मिलने के बाद आफताब का टेस्‍ट कराया जा रहा है। कोर्ट ने मंगलवार को आफताब की हिरासत भी और चार दिन के लिए बढ़ा दी। पूनावाला की पांच दिनों की पुलिस हिरासत आज खत्म हो रही थी।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने कई दलीलें पेश कीं। उन्‍होंने कहा कि आफताब ने क्षणिक आवेश में आकर वारदात को अंजाम दिया। वह पुलिस के साथ जांच में पूरा सहयोग कर रहा है। वकील ने यह भी बताया कि आफताब ने उन जगहों की सटीक तौर पर पहचान करने में कठिनाई जताई जहां उसने शरीर के अंगों को फेंका था क्योंकि वह शहर से भली-भांति परिचित नहीं है।

आफताब अमीन पूनावाला को शरीर के अंगों की तलाश के लिए दो तालाबों पर ले जाया जाएगा। इनमें से एक महरौली जंगल में और दूसरा मैदानगढ़ी इलाके में है। पूनावाला ने एक तालाब का चित्र भी मुहैया कराया है जहां उसने शरीर के अंगों को फेंका था।

इससे पहले दिन में दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आफताब की हिरासत बढ़ाए जाने की मांग की थी। जांच अब भी जारी है। अनुरोध के आधार पर आरोपी की और चार दिन की हिरासत मिली है। इससे और साक्ष्य जुटाने में मदद मिलेगी।

आफताब (28) को 12 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में किराये के अपने फ्लैट में श्रद्धा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा था कि आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की। इसके बाद उसके शव के करीब 35 टुकड़े किए जिसे उसने घर में 300 लीटर के फ्रिज में लगभग तीन सप्ताह तक रखा। फिर उन्हें शहर के अलग-अलग इलाकों में कई दिनों तक फेंकता रहा।

About bheldn

Check Also

मॉनसून पर IMD ने दी गुड न्यूज, जानिए आपके राज्य में कब तक होगी मॉनसून की पहली बारिश

नई दिल्ली पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के राज्यों में प्रचंड गर्मी …