हम जापानी हैं अपने पीछे कूड़ा नहीं छोड़ते… सलाम है ऐसे फुटबॉल प्रेमियों को

कतर

कतर में हो रहे फीफा विश्व कप 2022 का रोमांच पहले ही मैच से अपने चरम पर पहुंच गया। टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच खेला गया। हालांकि इस मैच में कतर को हार का सामना करना पड़ा। फीफा विश्व कप में यह पहली बार हुआ कि कोई मेजबान देश अपने ओपनिंग मैच में हार गया हो। कतर और फीफा के इस मैच में दोनों टीमों के समर्थक स्टेडियम में खचाखच भरे हुए थे। हालांकि कुछ फुटबॉल फैंस ऐसे भी थे जिनकी टीम तो विश्व कप में हिस्सा नहीं ले रही है बावजूद उसके वह इस खेल को देखने यहां पहुंचे हैं।

ऐसे कुछ जापानी फुटबॉल फैंस कतर और इक्वाडोर के बीच मुकाबले को देखने को पहुंचे थे और मैच खत्म होने के बाद उन्होंने जो किया वह दिल जीतने वाला था। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जिसमें कुछ जापानी फैंस स्टेडियम की सफाई करते हुए दिख रहे थे।

यहां मैच देखने पहुंचे जापानी फैंस ने कहा की बेशक हमारी टीम यहां नहीं है लेकिन हमें जो भी टीम खेल रही है उनके और झंडे का सम्मान करना चाहिए। जापानी फैंस का यह वीडियो बहरीन के रहने वाले इन्फ्लुएंसर उमर अल-फारूक ने शूट किया था।

अल-फारूक ने जब स्टेडियम में मौजूद इन जापानी फैंस से पूछा कि वह किस वजह से यहां सफाई कर रहे हैं तो उनका जवाब ऐसा था कि उसकी तारीफ किए बिना नहीं रहा जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘हम जापानी हैं और हम अपने पीछे कचरा नहीं छोड़ते हैं और हम हर जगह को सम्मान देते हैं।’

अल-फारूक को लगा था कि स्टेडियम में सिर्फ एक या दो लोग ही होंगे जो ऐसा कर रहे हैं लेकिन लेकिन जब उन्होंने नजर दौरा कर देखा तो कई सारे जापानी फैंस स्टेडियम की सफाई करते दिखाई पड़ गए।

इससे पहले भी साल 2018 विश्व कप के दौरान रूस में जापानी फैंस स्टेडियम की सफाई करते हुए दिखे थे। रूस में हुए विश्व कप में बेल्जियम से शूटआउट में 3-2 की हार के बावजूद जापान फुटबॉल टीम के समर्थक वहां कूड़ा उठाते और रोस्तोव एरिना की सीटों की सफाई करते देखे गए थे। जापानी टीम ने रूस में लॉकर रूम की भी सफाई की थी और एक धन्यवाद नोट भी छोड़ा था।

About bheldn

Check Also

क्या TRP ‘गेम जोन’ पर मेहरबान थे अफसर? BJP नेता वजुभाई वाला ने बताया क्यों हुआ हादसा?

अहमदाबाद गुजरात के राजकोट अग्निकांड को लेकर बीजेपी के दिग्गज नेता और कर्नाटक के राज्यपाल …