आबकारी घोटाला केस: CBI ने मनीष सिसोदिया को क्‍लीन चिट दी, सीएम अरविंद केजरीवाल का दावा

नई दिल्‍ली

आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले के मामले में सीबीआई ने पहली चार्जशीट पेश कर दी है। शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश चार्जशीट में डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। इसी आधार पर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि सीबीआई ने सिसोदिया को क्‍लीन चिट दे दी है। एक प्रेस कॉन्‍फेंस में केजरीवाल ने कहा, ‘सो कॉल्‍ड शराब घोटाले की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। तो एक तरह से सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को क्‍लीन चिट दे दी।’ सीएम ने दावा किया कि सीबीआई और ईडी के करीब 800 ऑफिसर्स पिछले चार महीनों से इस केस पर काम कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘ये ऑफिसर्स 24 घंटे काम कर रहे हैं। उनको एक ही काम दिया गया था कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ कुछ भी सबूत लेकर आओ। मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना है। चार्जशीट से साबित हो गया कि इनको मनीष सिसोदिया के खिलाफ रत्‍तीभर सबूत नहीं मिला।’

केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी चुनाव में हफ्ता भर बाकी है। अगर सिसोदिया के खिलाफ रत्तीभर भी सबूत मिलता तो खूब उछालते। सीएम ने कहा कि सीबीआई और ईडी ने 500 से ज्यादा जगह रेड मारी। उनकी (सिसोदिया) दीवार तोड़कर देखा गया कि कहीं कैश तो नहीं… गद्दे फाड़कर देखे गए… मनीष का बैंक लॉकर देखा गया। रिश्तेदार और गांव की जांच की मगर सबूत नहीं मिला।

केजरीवाल ने अपने ‘सूत्रों’ के हवाले से दावा किया कि ‘प्रधानमंत्री जी पर्सनली इस केस को मॉनिटर कर रहे थे। वे पर्सनल सीबीआई और ईडी डायरेक्‍टर से मिलते थे। उनको प्रधानमंत्री ने निर्दे‍श दिए थे कुछ भी करो, मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करो।’

जेल से सत्‍येंद्र जैन के वीडियोज पर क्‍या बोले?
तिहाड़ जेल में बंद दिल्‍ली के मंत्री सत्‍येंद्र जैन के रोज वीडियोज सामने आ रहे हैं। पहले मालिश करवाने का वीडियो आया, फिर खाना खाते हुए सीसीटीवी फुटेज लीक हुई। इन वीडियोज पर केजरीवाल ने कहा कि जनता एमसीडी चुनाव में इनका जवाब दे देगी।

MCD का चुनाव बड़ा साफ होता जा रहा है। भाजपा के 10 वीडियो बनाम केजरीवाल के 10 काम। जनता को तय करना है कि उनको भाजपा के 10 वीडियो चाहिए या केजरीवाल के 10 काम चाहिए। 4 तारीख को चुनाव हैं। दिल्ली की जनता इन सब वीडियो के जवाब दे देगी।
अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले पर केंद्रीय जांच एजेंसी की फाइनल रिपोर्ट में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। हालांकि, एजेंसी का कहना है कि उसकी जांच अभी जारी है और कथित अपराध में अन्य आरोपियों की भूमिका तय की जा रही है।

About bheldn

Check Also

आरक्षण नीति को कभी नहीं छेड़ेगी मोदी सरकार… संविधान बदलने के आरोपों पर विपक्ष पर बरसे अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को साफ किया कि नरेन्द्र मोदी …