अंबेडकर की जन्मस्थली पर राहुल गांधी, लोगों की उमड़ी भीड़, बड़ी तादाद में महिलाएं भी शामिल

महू

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इंदौर के पास महू पहुंच गई है। राहुल थोड़ी देर पहले महू में बाबासाहब भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली पर पहुंचे हैं। उनका यहां अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के साथ जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके लिए हजारों लोग पहले से ही कार्यक्रम स्थल पर जमा हैं। इनमें बड़ी तादाद में महिलाएं भी शामिल हैं।

महिलाओं की उमड़ी भीड़
राहुल देर शाम करीब 7.30 बजे अंबेडकर के जन्मस्थान पर पहुंचे। इससे पहले ही हजारों लोगों की भीड़ कार्यक्रम स्थल पर जमा हो गई थी। इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी थीं जो राहुल को देखने आई थीं। महू में यह कार्यक्रम संविधान दिवस के मौके पर आयोजित हुआ।

मोटरक्का से शुरू हुई यात्रा
शनिवार सुबह छह बजे खरगोन जिले के मोटरक्का से यात्रा शुरू हुई। करीब 9.30 बजे यात्रा बड़वाह पहुंची। यहां टी ब्रेक के लिए काफिला रुका। मोटरक्का से शुरू हुई यात्रा देर शाम महू पहुंच गई। आज रात को महू में ही यात्रा का पड़ाव है।

जमीन पर गिरे दिग्विजय सिंह
बड़वाह में टी ब्रेक के लिए जब काफिला रुका, तभी एक हादसा होते-होते बचा। वहां राहुल को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा थे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सड़क किनारे एक रेस्तरां की ओर बढ़ रहे थे, जब कार्यकर्ताओं की धक्कामुक्की में जमीन पर गिर गए। उन्हें खास चोट तो नहीं आई, लेकिन घटना को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया। कांग्रेस ने इसे प्रदेश की खराब सड़कों का नतीजा बताया तो बीजेपी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनुशासनहीनता करार दिया।

शुक्रवार को की भगवान ओंकारेश्वर की पूजा
इससे पहले शुक्रवार शाम को राहुल गांधी ओंकारेश्वर में थे। उन्होंने यहां मां नर्मदा की आरती की और चुनरी चढ़ाई। इसके बाद उन्होंने भगवान ओंकारेश्वर की पूजा की। भगवा वस्त्र पहनकर आरती करते हुए राहुल की तस्वीर काफी वायरल हो रही है।

बुरहानपुर से हुई एमपी में एंट्री
भारत जोड़ो यात्रा की बुधवार को बुरहानपुर जिले के बोरदली गांव से मध्य प्रदेश में एंट्री हुई थी। दूसरे दिन यात्रा खंडवा में थी। वहां राहुल आदिवासी जननायक टंट्या भील के जन्मस्थान पर पहुंचे थे। वहां उन्होंने एक जनसभा को बी संबोधित किया था। तीसरे दिन यात्रा खरगोन जिले में थी।

7 सितंबर को शुरू हुई यात्रा
भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर, 2022 को कन्याकुमारी से शुरू हुई। यह 3,570 किमी लंबी, 150 दिन की पदयात्रा है। यह देश भर के 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी।

About bheldn

Check Also

केदारनाथ धाम जा रही बस में लगी भीषण आग… धुआं उठता देख सामान छोड़कर कूदे यात्री

शिवपुरी, मध्य प्रदेश के शिवपुरी में कोलारस थाना क्षेत्र के गुना-शिवपुरी फोरलेन हाइवे पर एक …