पंजाब में ट्रेन की चपेट में आने से 3 मासूम बच्चों की मौत, एक की हालत नाजुक

रूपनगर (पंजाब)

पंजाब के रूपनगर जिले में दर्दनाक हादसा हो गया। ज‍िले में श्री कीरतपुर साहिब के समीप रविवार को एक यात्री ट्रेन की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई। पंजाब ने बताया कि यह घटना तब हुई जब प्रवासी मजदूरों के चार बच्चे सतलुज नदी पर बने पुल के पास रेलवे ट्रैक के समीप खेल रहे थे। पुलिस ने कहा कि इस घटना में चौथा बच्चा घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा कि बच्चों की उम्र सात से 11 वर्ष के बीच है।

जानकारी के मुताब‍िक, रव‍िवार को सतलुज नदी पर बने पुल के पास रेलवे ट्रैक के पास प्रवासी मजदूरों के चार बच्‍चे खेल रहे थे। खेलते-खेलते वह कब रेल ट्रैक पर पहुंच गए उन्‍हें पता ही चला। इस दौरान अचानक आई ट्रेन ने चारों बच्‍चों को अपनी चपेट में ले ल‍िया। ट्रेन की चपेट में आकर तीन बच्‍चों की मौत पर ही मौत हो गई। वहीं एक बच्‍चा ट्रेन की टक्‍कर लगने क बाद दूर जाकर ग‍िरा। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। उधर, हादसे के बाद बच्‍चों के घरवालों में कोहराम मचा हुआ है।

हादसे के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी संवेदना व्यक्त की और राज्य सरकार से मृतकों के परिवारों को उचित मुआवजा प्रदान करने का आग्रह किया.

About bheldn

Check Also

एक था मुख्तार: दादा स्वतंत्रता सेनानी, चाचा रहे उपराष्ट्रपति… माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार की पूरी हिस्ट्री

नई दिल्ली, बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी का गुरुवार को निधन हो गया. जेल …