रमीज राजा की वर्ल्ड कप छोड़ने की धमकी का अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब!

नई दिल्ली,

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो गया है. इस बीच भारत और पाकिस्तान के बीच इन दिनों जुबानी जंग चल रही है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने बीते दिनों वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत ना आने की धमकी दी थी, अब इस पर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई को अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत वर्ल्ड क्रिकेट में एक बड़ी शक्ति है. रमीज राजा के वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम के भारत आने से बायकॉट देने की धमकी पर खेल मंत्री बोले कि आप सही वक्त का इंतजार कीजिए, भारत क्रिकेट में विश्व शक्ति है और कोई भी उसे नज़रअंदाज नहीं कर सकता है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने हाल ही में बयान दिया था, जिसके बाद काफी बहस छिड़ी थी. रमीज राजा ने कहा था कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है, तो पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी. इतना ही नहीं, रमीज राजा ने यहां तक कहा था कि अगर पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेगी तो फिर वर्ल्ड कप कौन देखेगा.

BCCI और PCB आमने-सामने
बता दें कि आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक, साल 2023 का एशिया कप पाकिस्तान में होना है. लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कुछ वक्त पहले बयान दिया था कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी, क्योंकि वहां पर सुरक्षा की काफी दिक्कतें हैं. इसी के बाद बीसीसीआई और पीसीबी के बीच जुबानी जंग शुरू हुई थी.

रमीज राजा ने पहले भी यह बयान दिया था कि अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आती है तो वह एशिया कप और वर्ल्ड कप का बहिष्कार करेंगे. पीसीबी ने इस मसले को आईसीसी के सामने भी उठाया था. हालांकि बीसीसीआई की वर्ल्ड क्रिकेट में जैसी ताकत है और सुरक्षा का जो तर्क है उसके आगे पीसीबी का जीतना मुश्किल है.

About bheldn

Check Also

‘राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या’, पूर्व CM गहलोत बोले- सरकार ‘इमेज मेकिंग में व्यस्त हैं…

झुंझुनूं राजस्थान के झुंझुनूं जिले में शराब माफियाओं की ओर से एक शख्स की पीट …