हैलो पाकिस्तान… खेलने पहुंचे बेन स्टोक्स के ट्वीट पर इंडो-पाक फैंस क्यों भिड़ गए?

नई दिल्ली

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम 17 साल बाद पाकिस्तान आई है। 2005 के बाद से यह अंग्रेजों का पहला दौरा है। टीम रविवार तड़के इस्लामाबाद पहुंची। कप्तान बेन स्टोक्स ने ट्वीट किया, ‘हैलो पाकिस्तान’… । पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होनी ही थी। रिप्लाइज की बाढ़ आ गई। भारत-पाकिस्तान के दो फैन तो आपस में भिड़ गए। वैसे याद रखना चाहिए कि इंग्लैंड को पिछले साल टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान का दौरा करना था, लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद दौरा रद्द कर दिया। तब इंग्लैंड भी वापस चला गया था।

बेन स्टोक्स के ट्वीट पर वैसे तो कई लोगों ने रिएक्ट किया। पाकिस्तानी तो खुशी से फूले नहीं समां रहे हैं। ट्विटर पर त्योहार सी रौनक है। मगर जैसे ही पाकिस्तान में आतंकवाद का जिक्र हुआ, मिर्ची लग गई। अर्जुन ने रिप्लाई किया, ‘बेन स्टोक्स वहां सुरक्षित रहना। बिना सिक्योरिटी के बाहर मत निकलना। वैसे नीचे बवाल पढ़ने से पहले जान लीजिए कि तीन मैचों की यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। इसकी तालिका में पाकिस्तान पांचवें और इंग्लैंड सातवें स्थान पर है।ट्विटर बायो के हिसाब से पाकिस्तान लाहौर के रहने वाले मोहम्मद अली ने बीच में यूपी को घसीट लिया।

1 दिसंबर से टेस्ट सीरीज
इंग्लैंड की टीम इस्लामाबाद से सटे रावलपिंडी में आगामी गुरुवार से पहला टेस्ट मैच खेलेगी। तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट नौ से 13 दिसंबर तक मुल्तान में खेला जाएगा। इंग्लैंड का दौरा 17 से 21 दिसंबर तक कराची में अंतिम टेस्ट के साथ खत्म होगा। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान में सात मैचों की टी-20 मैचों की श्रृंखला में जीत दर्ज की थी।

टेंशन में पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पूर्वी पंजाब प्रांत के जिले वजीराबाद में मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान घायल होने के बाद इस दौरे को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ी चिंतित हो गए थे । स्टोक्स ने पिछले शुक्रवार को अबू धाबी में कहा था, ‘इंग्लैंड को पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेले काफी समय हो गया है। हाल ही में इमरान खान के साथ जो हुआ उससे थोड़ी चिंता हुई, लेकिन हमारे पास रेग डिकैसन हैं, जो कई वर्षों तक इंग्लैंड के साथ सुरक्षाकर्मी रहे हैं, और हमे उन पर भरोसा है।’

About bheldn

Check Also

तीसरे नंबर पर खेलने का मौका मिला तो स्टोइनिस ने मारा चौका, चेन्नई के खिलाफ ठोका शतक

चेन्नई: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलारउंडर मार्कस स्टोइनिस आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए …