समंदर में अब नहीं ढूंढा जाएगा श्रद्धा का मोबाइल, आफताब की ‘हिस्ट्री’ खंगाल रही पुलिस

नई दिल्ली,

देश को दहला देने वाले श्रद्धा मर्डर केस का हर राज खोलने के लिए दिल्ली पुलिस कई शहरों में खाक छान रही है. हर कड़ी को जोड़ने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में पुलिस हर उस जगह पहुंची है, जहां श्रद्धा और आफताब गए थे. इस कड़ी में दिल्ली पुलिस की एक टीम मुंबई के वसई भी पहुंची है. यहां भायंदर की खाड़ी में श्रद्धा के मोबाइल की तलाश कर रही पुलिस को कुछ नहीं मिला है. जिसके बाद यहां तलाशी रुक गई है. वहीं कल सोमवार को आऱोपी को एक बार फिर पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए ले जाया जाएगा. जहां उससे शेष सवाल किए जाएंगे.

मुंबई पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम ने बताया कि भायंदर की खाड़ी में डायवर (तैराक) के जरिये पहले ही दिन बताये गए स्पॉट पर पूरी छानबीन की गई थी, लेकिन कुछ हासिल नही हुआ. अब दोबारा खाड़ी में तलाशी का फिलहाल कोई प्लान नहीं है. क्योंकि समुद्र विज्ञान के जानकार लोगों की सलाह ली गयी है. श्रद्धा का जो मोबाइल फ़ोन आफ़ताब ने कथित तौर पर खाड़ी में फेंका था, उसका अब उसी जगह पर होना नामुमकिन है.

पुलिस ने बताया कि वसई शिफ्ट करने के दौरान आफताब ने 37 सामान दिल्ली भेजे, लेकिन 2 अलमारी और एक फ्रिज यहीं बेच दिया था. आफताब और श्रद्धा को उत्तर भारत घूमने जाना था. पैसों की किल्लत थी, इसलिए उन्होंने गैर जरूरी बड़े सामानों को बेच दिया था. मामले की जांच के दौरान अभी तक 20 लोगों के बयान लिये गए हैं. जिसमें 18 लोगों के बयान केस से रिलेवेंट हैं. साथ ही इस बात की पुष्टि भी पुलिस ने की है कि आफताब के पुराने रिकॉर्ड सहित उसके ढाई-3 साल के इतिहास को खंगाला जा रहा है ताकि कोर्ट मे परिस्थितियों के मुताबिक केस को मजबूती मिल सके.

जेल प्रशासन ने बताया आफताब का हाल
तिहाड़ PRO धीरज माथुर ने बताया कि आफताब तिहाड़ जेल नंबर 4 में है. उसे कल सेहत संबंधित कोई दिक्कत नहीं है. कल जब आया था, तब भी हेल्थ चेकअप किया गया और आज भी किया गया. इसको बाकी लोगों से अलग रखा गया है. 24 घंटे इस पर CCTV मोनिटरिंग है. उन्होंने बताया कि जेल सुपरिटेंडेंट को कोर्ट से ऑर्डर मिला है कि आफताब को 28, 29 और 5 तारीख को डायरेक्टर FSL रोहणी के सामने पेश किया जाए. तो कल इसको पेश किया जाएगा. 3 बटालियन दिल्ली पुलिस इसको कल डायरेक्टर FSL के सामने पेश कराएंगे.

पॉलीग्राफ टेस्ट में पूछे जाएंगे शेष सवाल
FSSL के सहायक निदेशक व पीआरओ संजीव गुप्ता ने बताया कि आफताब का कल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाएगा. पॉलीग्राफ टेस्ट में कई सेशन होते हैं, जो शेष बचे थे, वही कल पूरे किए जाएंगे. पिछला सेशन जब हुआ था, तो सेहत संबंधित परेशानी थी. इस वजह से कुछ रह गया था. नार्को टेस्ट के लिए हमारा लैब और हमारी तैयारी पूरी है. ये कब होगा, इसकी जानकारी हमें नहीं है. अफताब टेस्ट के दौरान सहयोग कर रहा है या नहीं, ये हम जांच एजेंसी को ही बताएंगे, ये गोपनीय मामला है.

13 दिन की न्यायिक हिरासत में आफताब
बता दें कि श्रद्धा केस का आरोपी आफताब 13 दिन की न्यायिक हिरासत पर तिहाड़ जेल में पहुंच चुका है. यहां भी वो तनाव रहित और बेफिक्र दिखा. दिल्ली पुलिस सबूत जुटाने के लिए तनाव के दौर से गुजर रही है, जबकि लॉकअप से तिहाड़ तक आफताब तनाव से दूर नजर आ रहा है. जेल में आफताब की पहली रात आराम से कटी. जेल सूत्रों की मानें तो आफताब चैन से सोता रहा. इससे पहले थाने की हवालात में भी वो हर वक्त बेफिक्र सोता रहता था. यही सिलसिला तिहाड़ में भी जारी रहा.

About bheldn

Check Also

प्राइवेट स्कूल बिना इजाजत नहीं बढ़ा सकते फीस, दिल्ली में शिक्षा विभाग के नए आदेश में क्या है?

नई दिल्ली दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की तरफ से प्राइवेट स्कूलों की फीस बढ़ोतरी …