PM मोदी हर सप्ताह आ रहे , गुजरात में इतनी डरी हुई क्यों हैं BJP, अशोक गहलोत ने साधा निशाना

जयपुर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर गुजरात दौरे पर हैं। अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान गुजरात पहुंचे सीएम गहलोत ने कहा कि लोग बीजेपी के कारनामों को जान चुके हैं। इसीलिए इस बार बीजेपी इतनी डरी हुई है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हर सप्ताह गुजरात दौरे पर आना पड़ रहा है। वे गांव गांव जाकर नुक्कड़ सभाएं कर रहे हैं और अमित शाह को भी लगातार गुजरात में कैम्पेन करना पड़ रहा है। गहलोत ने कहा कि इन्होंने पूरी सरकार को बदल दिया था। हिन्दुस्तान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि मुख्यमंत्री के साथ पूरे मंत्रिमंडल को ही बदल दिया गया। अगर लापरवाही वाली सरकार थी तो इसे पहले ही क्यों नहीं बदला। अब बीजेपी वालों के समझ में आ गया है कि गुजरात उनके हाथ से निकलने वाला है।

राजस्थान मॉडल के नाम पर गहलोत ने मांगे वोट
शनिवार को गहलोत ने रापर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राजस्थान मॉडल का एक बार फिर लोगों के सामने जिक्र किया। गहलोत ने कहा कि ऑल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करने और मुफ्त चिकित्सा सुविधा देने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है। प्रत्येक परिवार को 10 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्रतिवर्ष दी जा रही है। इस तरह की कई योजनाएं हैं जो अकेले राजस्थान में हैं।

गहलोत ने कांग्रेस के समर्थन में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि अगर गुजरात में कांग्रेस सत्ता में आई तो यहां भी वे तमाम योजनाएं लागू की जाएंगी जो राजस्थान में संचालित हैं। किसानों की कर्जमाफी, मुफ्त बिजली, सरकारी अंग्रेजी मीडियम स्कूलें, महिलाओं को मुफ्त मोबाइल और युवाओं को दिए गए रोजगार से संबंधित कई तरह के कामकाज गुजरात की जनता के सामने रखे।

महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा बीजेपी को याद दिलाएं
गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि वर्ष 2014 के लोगसभा चुनावों में महंगाई और बेरोजगारी बीजेपी के प्रमुख मुद्दे थे। इन दोनों बड़े मुद्दों को बीजेपी ने भुला दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को आइना दिखाने के लिए उन्हें गुजरात में हराना बहुत जरूरी है। 27 साल तक राज करने के बाद अगर बीजेपी हारेगी तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर दबाव पड़ेगा कि उन्हें गुजरात में हार क्यों मिली। इससे उन्हें महंगाई और बेरोजगारी के मूल मुद्दे फिर से याद आएंगे।

About bheldn

Check Also

नौसेना अधिकारी को इंस्टाग्राम पर 600% अधिक मुनाफा कमाने का विज्ञापन दिखाया, ठग लिए 75 लाख

मुंबई: इंस्टाग्राम पर शेयर बाजार में आकर्षक निवेश करने पर 600 गुणा अधिक मुनाफा कमाने …