मुंबई अटैक, बटला हाउस का ज‍िक्र कर PM मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कामयाबी के ‘शॉर्टकट’ पर इस पार्टी पर किया तंज

खेड़ा (गुजरात)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों को याद करते हुए रविवार को कहा कि गुजरात और देश को कांग्रेस और समान विचारों वाले ऐसे दलों के प्रति सतर्क रहना होगा जो अपने वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए ‘बड़े आतंकवादी हमलों’ पर चुप रहते हैं। गुजरात के खेड़ा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके समान विचार वाले कई दल आतंकवाद को कामयाबी पाने का ‘शॉर्टकट’ समझते हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा। उन्होंने कहा क‍ि आतंकवाद अभी समाप्त नहीं हुआ है और कांग्रेस की राजनीति नहीं बदली है। जब तक तुष्टीकरण की राजनीति चलती रहेगी, आतंकवाद का डर बना रहेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा क‍ि कांग्रेस आतंकवाद को वोट बैंक के चश्मे से देखती है। न केवल कांग्रेस, बल्कि उसके समान विचार वाले कई दल आ गये हैं जो आतंकवाद को कामयाबी पाने के शॉर्टकट के रूप में देखते हैं और ऐसे छोटे दलों की सत्ता की भूख और भी बड़ी है। हालांकि उन्होंने किसी छोटे दल का नाम नहीं लिया। मोदी ने कहा क‍ि जब बड़े आतंकवादी हमले होते हैं तो इन दलों के मुंह बंद रहते हैं कि कहीं उनका वोट बैंक नाराज न हो जाए। वे आतंकवादियों को बचाने के लिए पिछले दरवाजे से अदालत भी जाते हैं।

‘आतंकवादियों के समर्थन में रोने लगे कांग्रेस नेता’
मोदी ने कहा क‍ि जब बटला हाउस एनकाउंटर हुआ था तो कांग्रेस के एक नेता आतंकवादियों के समर्थन में रोने लगे। गुजरात और देश को ऐसे दलों से सतर्क रहना चाहिए। दिल्ली में 2008 में हुए इस एनकाउंटर में बटला हाउस के एक फ्लैट में छिपे दो आतंकवादी मारे गये थे और एक पुलिस अधिकारी को भी जान गंवानी पड़ी थी। मोदी ने कहा क‍ि 2014 में आपके एक वोट ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को मजबूत किया। अब अपने शहरों में तो आतंकवादी हमलों की बात भूल जाइए, हमारी सरहद पर भी ऐसे हमलों से पहले हमारे दुश्मन 100 बार सोचते हैं।

केजरीवाल पर बोला हमला
उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि भारत उनको ‘घर में घुसकर मारेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ सीधे तौर पर इशारा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उनके समान विचार वाले दलों ने सर्जिकल स्ट्राइक और हमारे सशस्त्र बलों की क्षमता पर संदेह प्रकट किया था। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को हल्के में लेने वाले देश आज आतंकवाद के चंगुल में हैं और आतंकवाद अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राजनीति बदली नहीं है, वहीं छोटे दल भी वोट बैंक की राजनीति करने लगे हैं।

वोट बैंक की राजनीति पर क्‍या बोले मोदी
मोदी ने कहा क‍ि जब तक वोट बैंक की राजनीति रहेगी तब तक आतंकवाद के फिर से सिर उठाने का डर भी बना रहेगा। उन्होंने कहा क‍ि जो आतंकवाद का गंदा खेल खेलते हैं, हमें उनसे गुजरात को बचाना है। यह लंबी लड़ाई है और हमें आपका समर्थन चाहिए। मोदी ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों की 14वीं बरसी के एक दिन बाद कहा क‍ि मैं दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना करता हूं। मुंबई हमलों में पाकिस्तान से आये 10 आतंकवादियों ने कई जगहों पर हमला किया था जिनमें 166 लोग मारे गये थे और कई घायल हो गये थे।

कांग्रेस पर साधा न‍िशाना
उन्होंने कहा क‍ि गुजरात में भी अहमदाबाद और सूरत में एक के बाद एक बम विस्फोट हुए थे और कई लोगों की जान चली गयी थी। गुजरात में हमने आतंकवादियों की स्लीपर सेल पर नजर रखी और आतंकियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा क‍ि लेकिन केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार आतंकवादियों पर निशाना साधने के बजाय केवल नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने में दिलचस्पी रखती थी।

औकात दिखाने वाले बयान पर बोला हमला
गुजरात में रविवार को कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह ‘मोदी को उसकी औकात दिखाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा क‍ि आज कांग्रेस अध्यक्ष गुजरात में हैं। उन्हें सोनिया बेन (सोनिया गांधी) ने यहां भेजा है। वह यहां आये और कहा कि मोदी को उसकी औकात दिखाएंगे। मेरी कोई औकात नहीं है। मैं तो आम आदमी की तरह जन्मा था। देखते हैं कि वह मुझे मेरी औकात कैसे दिखाते हैं।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …