कल निर्णायक मैच में खेलेंगे संजू? क्या होगी भारत-न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11

क्राइस्टचर्च,

भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच कल (30 नवंबर) को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से शुरू होगा. मगर मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है.

बता दें कि पहले मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार मिली थी. जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज बराबर करने के लिए तीसरा मैच हर हाल में जीतना होगा. यदि तीसरा मैच भी बारिश से धुलता है, तो न्यूजीलैंड टीम सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमा लेगी.

तीसरे और निर्णायक मैच में कप्तान शिखर धवन अपनी मजबूत प्लेइंग उतारने के लिए दो बड़े बदलाव कर सकते हैं. दूसरे मैच में ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को मौका मिला था, लेकिन बारिश के कारण मैच ही नहीं हो पाया था. उनकी बारी नहीं आई. ऐसे में देखना होगा कि धवन तीसरे मैच के लिए हुड्डा पर भरोसा जताते हैं, या फिर संजू सैमसन की वापसी कराते हैं.

इसके अलावा दूसरा बदलाव गेंदबाजी में हो सकता है. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा प्लेइंग-11 में ज्यादा बदलाव होने की उम्मीद नहीं दिख रही है.

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड में खराब रिकॉर्ड
टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की जमीन पर अब तक कुल 9 वनडे सीरीज खेली हैं, जिनमें से सिर्फ दो में ही उसे जीत मिली है. जबकि 5 में हार झेलनी पड़ी. यदि मैचों की बात भी करें, तो भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर में अब तक कुल 42 मैच खेले, जिसमें से सिर्फ 14 में ही जीत दर्ज की है. जबकि 25 में उसे हार मिली है.

न्यूजीलैंड में टीम इंडिया का वनडे सीरीज में रिकॉर्ड
कुल वनडे सीरीज: 9
भारत जीता: 2
न्यूजीलैंड जीता: 5
ड्रॉ: 2

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का रिकॉर्ड
कुल वनडे सीरीज: 15
भारत जीता: 8
न्यूजीलैंड जीता: 5
ड्रॉ: 2

पहले वनडे के लिए भारत-न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11
भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन/दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव.

न्यूजीलैंड टीम: फिन एलेन, डेवॉन कॉन्वे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), डेरेल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, मिचेल ब्रेसवेल/एडम मिल्ने, टिम साउदी, मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन.

About bheldn

Check Also

धक्का मारा, कपड़े खींचे… प्लेऑफ में पहुंचने के बाद मर्यादा भूले RCB फैंस, CSK सपोटर्स से की बदसलूकी

बेंगलुरु: रॉयल चलैंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के अपने आखिरी ग्रुप मैच में जीत हासिल …