31 रैलियां, तीन मेगा रोड शो… गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी के धुआंदार चुनाव प्रचार का हुआ समापन

अहमदाबाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 से अधिक रैलियों के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार का समापन किया। शुक्रवार को अपने प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने अहमदाबाद में मां भद्रकाली मंदिर के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने अहमदाबाद में एक छोटा रोड शो भी किया। गौरतलब है कि गुजरात चुनाव का पहला चरण गुरुवार को हो चुका है। अब 5 दिसंबर को गुजरात में दूसरे चरण का मतदान होना है। नतीजे 8 दिसंबर को घोषित होंगे।

पीएम मोदी ने गुजरात में 31 से अधिक रैलियों को संबोधित किया और तीन बड़े रोड शो का नेतृत्व किया। राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) से है। शनिवार प्रचार का आखिरी दिन था। राज्य की 93 सीट के लिए दूसरे और अंतिम चरण का मतदान पांच दिसंबर को निर्धारित है। वहीं, 89 सीट के लिए पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को हुआ था।

मोदी के जनसंपर्क का एक प्रमुख आकर्षण गुरुवार को अहमदाबाद में उनका रोड शो था, जिसे बीजेपी के सूत्रों ने देश में ‘सबसे लंबा और सबसे बड़ा’ बताया। उन्होंने दावा किया कि यह लगभग 50 किलोमीटर का रोड शो था और शहर की 13 विधानसभा सीट और गांधीनगर की एक विधानसभा सीट से होकर गुजरा।बीजेपी के एक नेता ने दावा किया, ‘जनता का उत्साह और स्नेह स्पष्ट था क्योंकि इस दूरी को पार करने में लगभग चार घंटे लग गए। प्रतिक्रिया हमारी अपेक्षाओं से परे थी और हमारा मानना है कि 10 लाख से अधिक लोग इसमें शामिल हुए।’

About bheldn

Check Also

J-K: डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना ने पूरे इलाके में की घेराबंदी

डोडा, जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने …