मोदी जी प्रचार पर खर्च किए 4500 करोड़… कट्टर कांग्रेसी अब बीजेपी की आवाज, जानिए कौन है जयवीर शेरगिल

चंडीगढ़

इसी साल अगस्त महीने में कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद जयवीर शेरगिल शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी ने तत्काल प्रभाव से उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता घोषित कर दिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर उनके पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं जहां वह बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं। अगस्त महीने में ही शेरगिल ने कांग्रेस पर बड़े आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया था। वे पार्टी के सबसे युवा राष्ट्रीय प्रवक्ता थे। 39 साल के शेरगिल ने आरोप लगाए थे कि उन्होंने सबसे पुरानी पार्टी के साथ सभी संबंध तोड़ने का फैसला किया है क्योंकि चाटुकारिता ‘दीमक’ की तरह संगठन को खा रही है।

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने जयवीर शेरगिल का पुराना वीडियो शेयर किया है। इसमें वह आरोप लगा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने प्रचार में 4500 करोड़ रुपये खर्च किए। वीडियो में वह कह रहे हैं, ‘अगर बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेल्फ अडवरटाइजिंग में 4500 करोड़ रुपये खर्च कर सकते हैं तो फिर बीजेपी सरकार पुलवामा शहीदों के परिवार से किया गया वादा क्यों नहीं पूरा कर पाई।’

पुराने वीडियो हो रहे वायरल
एक दूसरे वीडियो में शेरगिल बोल रहे हैं, ‘आप परिवार की बात करते हैं। कांग्रेस पार्टी से तीन नेता, महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, बीजेपी से तीन नेता, नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी। ये अंतर है।’

कौन हैं जयवीर शेरगिल?
जयवीर शेरगिल का जन्म पंजाब के जालंधर में 28 जून, 1983 को हुआ। वह कांग्रेस के सबसे युवा और सबसे प्रमुख प्रवक्ताओं में से थे। जालंधर में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने कोलकाता में पश्चिम बंगाल राष्ट्रीय न्यायिक विज्ञान विश्वविद्यालय में दाखिला लिया। उन्होंने 2006 में लॉ में ग्रैजुएशन की डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि हासिल की, और यूसी बर्कले स्कूल ऑफ लॉ, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से कानून में मास्टर्स की डिग्री ली।

शेरगिल ने सुप्रीम कोर्ट में एक ऐडवोकेट के रूप में प्रैक्टिस की। इस दौरान दूरसंचार ऑपरेटर वोडाफोन और टाटा समूह जैसे उद्योग के दिग्ग्जों का प्रतिनिधित्व किया। इस्तीफे से पहले तक शेरगिल ने कांग्रेस के लिए राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट, पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और पार्टी की पंजाब इकाई की लीगल सेल के को-चेयरमैन के रूप में काम किया।

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …