मध्य प्रदेश के रतलाम में बड़ा हादसा, बेलगाम ट्रक ने कई लोगों को कुचला, 6 की मौत

रतलाम

मध्यप्रदेश के रतलाम में बड़ा सड़क हादसा हो गया है. यहां एक बेलगाम ट्रक ने रोड के किनारे चल रहे लोगों को कुचल दिया. ट्रक की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को रतलाम के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे का शिकार हुए लोग माता के कार्यक्रम में शामिल होकर घर लौटने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे. इस घटना का सीसीटीवी सामने आया है.

घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया. इसके बाद जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना. डीएम ने घायलों का समुचित इलाज करने के निर्देश दिए.जानकारी के अनुसार, यह घटना रतलाम जिले से करीब 35 किलोमीटर दूर सातरुंडा चौराहे पर हुई है. सातरुंडा चौराहे से एक रास्ता रतलाम और एक उज्जैन व एक इंदौर के लिए जाता है.

टायर फटने से अनियंत्रित हो गया था ट्रक
ट्रक रतलाम से बदनावर जा रहा था. इसी दौरान सातरुंडा चौराहे पर चौपाटी के पास ट्रक का टायर फट गया. इससे ट्रक अनियंत्रित होकर बस स्टॉप की ओर चला गया. बस स्टॉप पर लोग बस का इंतजार कर रहे थे, वे सभी ट्रक की चपेट में आ गए. ट्रक उन्हें कुचलते हुए निकल गया और एक बाइक को भी टक्कर मार दी. घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई.

कालका माता के दर्शन कर लौट रहे थे हादसे का शिकार हुए लोग
इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोग घायल हो गए. घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया. डिवाइडर पर बैठे जिन लोगों को ट्रक ने कुचला है,. वे घूमने आए हुए थे.बताया जा रहा है कि सभी लोग कालका माताजी के दर्शन और माता के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. जानकारी होते ही पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मेडिकल कॉलेज में रखवा दिए हैं, कल सुबह पोस्टमार्टम किया जाएगा.

छह में से चार मृतकों की हो चुकी शिनाख्त
6 मृतकों में से चार की शिनाख्त हो गई है, इनमें लेबड के रहने वाले 40 वर्षीय भरत चंगेसिया, सिमलावदा के निवासी 45 वर्षीय पारस पाटीदार, धार बखतगढ़ के रहने वाले भंवरलाल और घोडापाडा निवासी किरण पत्नी मुन्नालाल डामर शामिल हैं. दो मृतकों की शिनाख्त नहीं हुई है, इनमें एक महिला और एक पुरुष है.

पुलिस का कहना है कि ट्रक संख्या RJ37 GA8319 रतलाम से इंदौर की ओर जा रहा था. इस ट्रक में भैंसें सवार थीं. सातरुण्डा चौराहे पर अचानक ट्रक का टायर फट गया और ट्रक अनियंत्रित हो गया.पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया है, लेकिन उसका नाम अभी उजागर नहीं किया है. घटनास्थल से दुर्घतनाग्रस्त ट्रक को हटा दिया गया है. फोरलेन का यातायात प्रारंभ हो गया है.

About bheldn

Check Also

‘गुनाह के तहत सजा मिलनी चाहिए’, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस वाले बाबा के खिलाफ कर दी एक्शन की मांग

लखनऊ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस हादसे (भोलेबाबा सत्संग) को लेकर बयान …