गुस्से में गालियां देने लगे रोहित शर्मा, राहुल-सुंदर की घटिया फील्डिंग से आगबबूला

मीरपुर

भारतीय टीम को यहां मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम हर मोर्चे पर फेल नजर आई। न तो बल्लेबाजों ने रन बनाया और न गेंदबाजों ने 187 रन के स्कोर बचाने जैसी गेंदबाजी की। अंत में रही-सही कसर फील्डिर्स ने पूरी कर दी। विकेटकीपिंग कर रहे केएल राहुल ने एक आसान सा कैच टपका दिया। आखिरी लम्हों में वाशिंगटन सुंदर किसी स्कूल लेवल के क्रिकेटर की तरह बाउंड्री पर पेश आए। अपनी टीम की दुर्दशा देख कप्तान रोहित शर्मा तो आपा खो बैठे। झुंझलाहट में गालियां बकते नजर आए। कैमरे में उनकी ये खीझ देखी जा सकती है।

दरअसल 43वें ओवर की जिम्मेदारी शार्दुल ठाकुर के पास थी। चौथी गेंद पर मेंहदी हसन ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की। गेंद सीधा वाशिंगटन सुंदर के करीब पहुंची और उनके पास कैच लपकने का आसान मौका था, लेकिन वह तो अपनी जगह से भी नहीं हिले। बाउंड्री के पास खड़े होकर गेंद के गिरने का इंतजार करते रहे। इस लापरवाही से रोहित इतने गुस्सा गए कि मैदान पर ही गालियां देने लगे। पूरा घटनाक्रम नीचे आप देख सकते हैं।

रोहित शर्मा शायद इस वजह से भी आगबबूला थे क्योंकि ठीक एक गेंद पहले केएल राहुल ने एक आसान कैच टपका दिया था। तब बांग्लादेश को जीत के लिए 46 गेंदों में 32 रन की दरकार थी। शार्दुल की गेंद को मेहदी ने जोरदार शॉट के लिए घुमाया, लेकिन उनके बल्ले पर ठीक से आई नहीं आई। काफी देर तक हवा में रही। फील्डिर गेंद तक पहुंच गया था, लेकिन विकेटकीपर केएल भी कैच लपकने विकेट के पीछे भागे, लेकिन जैसे ही बॉल नीचे आई राहुल ने आसान कैच टपका दिया। अगर ये कैच पकड़ा गया होता तो भारत जीत जाया।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, ‘स्कोर काफी नहीं था। अगर हम 30 से 40 रन और बना लेते तो इससे अंतर पैदा होता। केएल राहुल और वाशिंगटन सुंदर की बदौलत हम वहां तक पहुंच सकते थे। दुर्भाग्य से हमने मध्य के ओवरों में विकेट गंवा दिये और वापसी करना इतना आसान नहीं होता। अगर आप देखो तो निश्चित रूप से अंतिम कुछ ओवर में हम एक विकेट निकालना पसंद करते, पर हम इससे पहले विकेट चटकाते रहे।’

About bheldn

Check Also

बांग्लादेश ने किया कमाल, न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट में 150 रन से पीटा

सिलहट: दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 150 …