संसद में उठा मुस्लिम इलाके के स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी का मुद्दा, सांसद ने दिया संविधान का हवाला

पटना

बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष और बेतिया सांसद डॉ संजय जायसवाल ने लोकसभा के शून्यकाल में किशनगंज, पूर्णिया, अररिया अन्य क्षेत्रों में शुक्रवार को स्कूलों के बंद रहने का मामला उठाया। इसके अलावा भागलपुर के पीरपैंती में शकील मियां नामक एक अपराधी ने नीलम यादव की काटकर हत्या कर दी थी, इसकी जानकारी भी सदन को दी। डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में संविधान की धज्जियां उड़ रही है। बिहार में सभी सरकारी स्कूलों के लिए साफ नियम है कि रविवार को स्कूल बंद होंगे और उर्दू स्कूल शुक्रवार को बंद होंगे। इसपर मेरी आपत्ति नहीं है, लेकिन पूरे सीमांचल क्षेत्र चाहे वह किशनगंज हो, पूर्णिया, अररिया सभी जगहों पर शुक्रवार को ही छुट्टी की जा रही है।

‘उर्दू स्कूल में कोई अल्पसंख्यक बच्चा नहीं, फिर भी शुक्रवार की छुट्टी’
उन्होंने कहा कि भारत सरकार मध्याह्न भोजन शुक्रवार के लिए भी देती है, लेकिन उस दिन बंटता ही नहीं है। यह सीधा-सीधा पैसों का घोटाला है। मैं पूछता हूं कि संविधान से ऊपर व्यक्ति कैसे हो सकता है। संजय जायसवाल ने सदन को यह भी जानकारी दी कि उनके लोकसभा क्षेत्र के मंझरिया में उर्दू स्कूल है। जहां एक भी अल्पसंख्यक बच्चा नहीं पढ़ता है। फिर भी जबरदस्ती वहां शुक्रवार को छुट्टी कराई जा रही है।

‘सीमांचल में साजिश के तहत हो रही शुक्रवार को स्कूलों छुट्टी’
जायसवाल ने कहा कि सीमांचल के क्षेत्र में पूरी साजिश के तहत, एक इलाके में बांग्लादेशी घुसपैठिए के कारण शुक्रवार को ही सभी स्कूलों की छुट्टी कराई जा रही है। उन्होंने आश्चर्य जाहिर करते हुए कहा कि इसपर बिहार सरकार अभीतक पूरी तरह से चुप है। डॉ संजय जायसवाल ने सदन को यह भी जानकारी दी कि भागलपुर के पीरपैंती में भी नीलम देवी की जघन्य हत्या हुई है।

About bheldn

Check Also

NEET पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से गदगद शिक्षा मंत्री प्रधान, बोले- छात्रों से माफी मांगे विपक्ष

नई दिल्ली, NEET-UG 2024 के असफल अभ्यर्थियों को बड़ा झटका देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने …