सारेगामापा में सेकंड रनरअप रहे शरद शर्मा भोजपाल महोत्सव मेले में बिखेरेंगे अपनी आवाज का जादू

भोपाल

रियलिटी शो सारेगामापा के फायनल में सेकंड रनरअप का खिताब जीतने वाले मध्य प्रदेश विदिशा जिले के गंजबासौदा के शरद शर्मा राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर चल रहे भोजपाल महोत्सव मेले में शनिवार को अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। शरद शर्मा छह वर्ष की उम्र से ढोलक, फिर तबला और बैंजो बजाना सीखा। इसके बाद में गायकी शुरू की।

शरद शर्मा शनिवार को भोजपाल महोत्सव मेले में प्रीतम प्रीति लगाए के दूर देश मत जाना, जो सुरमा सो हो न जाए, वृंदावन के वृक्ष को मरम न जाने कोई जैसे गानों की प्रस्तुति से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करेंगे। शरद और संगीत दो नहीं, बल्कि दोनों एक ही हैं। मोहक तथा गंभीर गायन के साथ ही चंचल स्वभाव, खाने-पीने में भारी रूचि, मंच पर जय श्रीराम का उद्घोष, माथे पर तिलक और सिर पर शिखा यानी चोटी शरद को दूसरों से अलग करती है।

6 साल की उम्र में शुरू किया संगीत का सफर6 साल की उम्र से ही शरद ने गाना शुरू कर दिया था । 2011 में वह एक म्यूजिक शो लिटिल चैंप में अंतिम 30 तक पहुंचे थे, लेकिन अंतिम 10 में जगह नहीं बना पाए। संगीत के नाम जीवन कर देने वाले शरद ने हार नहीं मानी और वर्ष 2022 में एक बार फिर एक शो सारेगामा में भाग लिया और अंतिम 5 तक पहुंचे। फाइनल राउंड के बाद उपविजेता बनकर देश भर में नाम रोशन किया।

मेला समिति बॉलीवुड के साथ प्रदेश के कलाकारों को दे रही मंच
भोजपाल महोत्सव मेला समिति के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि मेला समिति द्वारा बॉलीवुड के साथ ही प्रदेश के कलाकारों को बढ़ावा देने और अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए मंच प्रदान कर रही है। मेला मंच पर रोजाना सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जा रही है। इसमें विभिन्न प्रदेशों के कलाकारों द्वारा अपने प्रदेश और संस्कृति की प्रस्तुति दी जा रही है। मंच का संचालक महेंद्र नामदेव और अखिलेश नागर द्वारा किया जा रहा है।

मेला संयोजक विकास वीरानी और महामंत्री हरीश कुमार राम मेले में आए दुकानदारों को सुविधाएं देने के लिए दिन-रात मशक्कत करते हैं, तो मेले में आने वाले गणमान्य नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए वीरेंद्र तिवारी, जाहिद खान, शैलेंद्र सिंह जाट, सुनील शाह, दीपक वैरागी, विनय सिंह, चंदन वर्मा, आफताब सिद्दकी, वाहिद खान, केश कुमार शाह, मधु भवनानी, गोपाल शर्मा, सुनील वैष्णव के साथ ही मेला समिति के अन्य सदस्य दोपहर से देर रात तक अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

About bheldn

Check Also

मजदूरों को सकुशल बाहर निकालने पर कुमाऊं समाज मध्यप्रदेश ने माना सरकार का आभार

भोपाल। उतराखंड में फंसे सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र …