चक्रवात मैंडूस आने से पहले ही तमिलनाडु में ‘तूफान’, देखें डरा देने वाली तस्वीरें

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि तमिलनाडु के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है क्योंकि चक्रवाती तूफान मैंडूस राज्य की तटरेखा के करीब बढ़ रहा है। चक्रवात मध्यरात्रि से यहां तट को पार कर सकता है। चक्रवाती तूफान के प्रभाव से यहां के कई क्षेत्रों में भारी वर्षा हुई नुंगमबक्कम में सबसे ज्यादा 7 सेमी बारिश हुई। आईएमडी ने कहा कि डॉपलर मौसम रडार चक्रवात की निगरानी कर रहे हैं।

मैंडूस के चलते 85 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से हवा चलेगी। आधी रात तक यहां से कम से कम पांच उड़ानों की रवानगी रद्द कर दी गई है। तमिलनाडु में कई जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। कंट्रक्शन के काम पर रोक लगा दी गई है ताकि किसी तरह की दुर्घटना न हो। मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा की पुदुचेरी बंदरगाह पर एक तूफान चेतावनी संकेत ध्वज फहराया गया है और मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने के लिए कहा गया है।

बस और ट्रेनों का संचालन रुका
उपनगरीय सेवाओं सहित ट्रेनों का संचालन किया गया और कई क्षेत्रों में जलभराव के कारण बस सेवाओं में कुछ व्यवधान आया। राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग ने राहत कार्यों से संबंधित सभी विभागों को कमर कस ली है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बचाव दलों को तैनात किया है।

About bheldn

Check Also

राजस्थान में BJP को मिला ‘राज’, समाराम गरासिया बोले- वसुंधरा राजे हों सीएम

सिरोही , राजस्थान का चुनावी परिणाम हर किसी को चौंका रहा है. इस बार भी …