सोनिया, प्रियंका और अब मिराया… बॉन्डिंग की चर्चा क्यों न हो, राहुल गांधी का अंदाज तो देखिए

नई दिल्ली

राहुल गांधी इस वक्त भारत जोड़ो यात्रा पर हैं और इस यात्रा के 100 दिन भी पूरे होने वाले हैं। सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा अब तक महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना से होकर गुजर चुकी है। राहुल गांधी इस वक्त राजस्थान में हैं। भारत जोड़ो यात्रा के 96 वें दिन इस यात्रा में कई रंग देखने को मिले। सोमवार 12 दिसंबर को राजस्थान के बूंदी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हुई। इस दिन के लिए नारी शक्ति पदयात्रा नाम दिया गया। इस दिन राहुल गांधी के साथ उनकी भांजी मिराया भी नजर आईं। राहुल गांधी की इस यात्रा में प्रियंका गांधी वाड्रा की बेटी मिराया अपने मामा के साथ यात्रा में शामिल हुईं। राहुल गांधी के साथ इस यात्रा में अब तक परिवार के लोग समय-समय पर जुडे़ हैं।

बॉन्डिंग की चर्चा आखिर क्यों होती है
मिराया वाड्रा मामा राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं। प्रियंका गांधी के दोनों बच्चे रेहान और मिराया मीडिया से दूर ही रहते हैं। राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका के बीच बॉन्डिंग की चर्चा राजनीतिक गलियारों में भी होती रहती है। एक दूसरे का सपोर्ट करते हुए कई मौकों पर देखा गया है। राहुल गांधी की ऐसी बॉन्डिंग उनकी भांजी के साथ भी देखने को मिली। मिराया अपने मामा राहुल गांधी का हाथ पकड़े हुए भारत जोड़ो यात्रा में चल रही थीं। इस वक्त उनके साथ प्रियंका गांधी भी थीं। मीडिया और यात्रा में चल रहे लोग इनको उत्सुकता भरी निगाहों से देख रहे थे।

मिराया यात्रा में शामिल हुए बगैर आ गईं थी चर्चा में
राहुल गांधी के बारे में कहा जाता है कि वह अपने परिवार के सदस्यों को लेकर काफी इमोशनल हैं। राहुल गांधी के साथ यात्रा में जब सोनिया गांधी भी शामिल हुईं उस वक्त भी यह देखने को मिला कि वह उनका कितना ख्याल रखते हैं। सोमवार कैमरे का फोकस भी मिराया पर ही था क्योंकि वह कम ही नजर आती हैं। मिराया भले ही आज अपने मामा राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुईं लेकिन उनकी एक तस्वीर यात्रा में बिना शामिल हुए पहले भी आ चुकी है। हालांकि इस तस्वीर को लेकर बीजेपी के एक नेता सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर भी आ गए थे।

बीजेपी नेता की ओर से हो गई थी यह गलती
सितंबर महीने में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हो चुकी थी और तमिलनाडु बीजेपी आईटी सेल के चीफ ने राहुल गांधी की एक तस्वीर शेयर करते हुए यात्रा पर तंज कसा। उन्होंने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि राहुल गांधी हाथों में मेहंदी लगाकर बच्चों के साथ खेल रहे हैं। बीजेपी नेता निर्मल ने फोटो शेयर की लेकिन उन्हें नहीं पता कि किसकी तस्वीर शेयर कर दी है। राहुल गांधी के साथ जिस लड़की की तस्वीर शेयर की गई वह वास्तव में उनकी भांजी मिराया की थी। यह तस्वीर 2015 की थी । राहुल गांधी और मिराया की तस्वीर राजीव गांधी के जन्मदिन पर आयोजित के एक कार्यक्रम के दौरान की थी। इस तस्वीर की सच्चाई सामने आने के बाद लोगों ने बीजेपी नेता को काफी ट्रोल किया।

मां-बेटे के प्रेम की झलक देखने को मिली
भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के करीब एक महीने बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं थी। बेटे राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा के 27वें दिन कर्नाटक के मांड्या जिले में यात्रा में पहुंचीं थी। इस यात्रा से कहीं अधिक चर्चा उन तस्वीरों की हुई जो यात्रा के दौरान दिखने को मिली। यात्रा के दौरान राहुल ने सोनिया गांधी के जूते का फीता बांधा, उन्हें अधिक चलने से रोका, इस दौरान कई बार मां-बेटे के प्रेम की झलक देखने को मिली। हम पहले भी तूफानों से कश्ती निकाल कर लाए हैं, हम आज भी हर चुनौतियों की हदें तोड़ेंगे, मिलकर भारत जोड़ेंगे। राहुल गांधी ने मां सोनिया गांधी के साथ चलते हुए इस फोटो को ट्वीट कर यह लाइन लिखी थी।

About bheldn

Check Also

पूरी दुनिया में बजेगा भारत का डंका, साल 2026 तक चीन से आगे निकल जाएगी देश की इकॉनमी, मिली ये बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली: अमेरिकी रेटिंग एजेंसी एसएंडपी ने मंगलवार को कहा कि भारत के सकल घरेलू …