छक्का मारकर फिफ्टी के करीब आए और अगली ही बॉल पर बोल्ड, फिर भी दो बड़े रिकॉर्ड बना गए Rishabh Pant

चटगांव

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट का पहला दिन काफी रोमांचक रहा। पहले सेशन में भले ही बांग्लादेशी गेंदबाजों का पलड़ा भारी था, लेकिन दिन का खेल खत्म होते-होते भारत ने जोरदार पलटवार किया। चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर क्रीज पर खूंटा गाड़कर खड़े हो गए, लेकिन इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत की खराब शुरुआत को ऋषभ पंत ने संवारा था। खब्बू विकेटकीपर बल्लेबाज को अच्छी शुरुआत भी मिली। मगर एकबार फिर वह अपना विकेट फेंक आए।

लंच तक 26 गेंद में 29 रन बनाकर खेल रहे ऋषभ पंत ने दूसरे सेशन में गियर बदला। बड़े शॉट्स लगाने लगे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने स्कोरबोर्ड को चलायमान रखा। ऑफ स्पिनर मिराज मेहदी हसन को छक्का मारने के तुरंत बाद वह बोल्ड हो गए। 45 गेंदों पर 46 रन की पारी के दौरान ऋषभ पंत ने दो मील के बड़े पत्थर भी पार किए। ऋषभ पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4000 रन पूरे किए और टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए।

पिछली सात पारियों में ऋषभ पंत ने 89 की जबरदस्त एवरेज से 534 रन बनाए हैं। वह इस फॉर्मेट के सुपरस्टार हैं। इससे पहले कप्तान राहुल (22), शुभमन गिल (20) और विराट कोहली (एक) सस्ते में आउट हुए। लेग स्पिनर तैजुल इस्लाम ने गिल और कोहली को पवेलियन भेजा। भारत ने सात ओवर में बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए थे, हालांकि बांग्लादेशी गेंदबाजों ने भारतीयों को खुलकर खेलने नहीं दिया। गिल एक खराब स्वीप शॉट पर अपना विकेट गंवा बैठे जबकि राहुल ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेला। कोहली को इस्लाम ने बेहद खूबसूरत गेंद पर पगबाधा आउट किया। भारत ने रिव्यू भी लिया, लेकिन फैसला गेंदबाज के पक्ष में रहा।

About bheldn

Check Also

मैं साइना नेहवाल का पति हूं… पी कश्यप ने यूं बताई खुद की पहचान, फिर धोनी के जवाब ने उन्हें चौंका दिया

नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन स्टार पारुपल्ली कश्यप ने हाल ही में महान क्रिकेटर एमएस धोनी …