सर्फ एक्सेल धुलाई, चीन की कुटाई का आनंद लीजिए… तवांग के वायरल वीडियो पर जबरदस्त रिएक्शन

नई दिल्ली

भारत और चीन के सैनिकों के बीच 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में झड़प हुई थी। जिसमें दोनों तरफ से कुछ सैनिक घायल हुए हैं। मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के दोनों सदनों में इस झड़प की आधिकारिक पुष्टि भी कर दी है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो तवांग का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हो रही है। वीडियो में भारतीय सैनिक चीन के सैनिकों को पीछे ढकेलते हैं, उन्हें डंडों से पीटते हैं। जिस तरह से भारतीय सैनिक चीनी सैनिकों पर हावी दिख रहे हैं, उसे देखकर भारतीय सेना की बहादुरी का अंदाजा लगाया जा सकता है।

सोशल मीडिया पर भारतीय सैनिकों की तारीफ में यूजर्स एक से एक बढ़कर कमेंट कर रहे हैं, वहीं चीन सैनिकों की सर्फ एक्सेल जैसी धुलाई पर खूब मौज भी ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर #ChinesePLA, #IndianArmy, #ChineseArmy, #Tawang टॉप ट्रेंड पर हैं। भारतीय आर्मी को बधाई देने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं चीनी सेना की खूब खिंचाई हो रही है।

ज्यादातर यूजर्स एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को ट्रोल कर रहे हैं। लिख रहे हैं- Tawang says hi… दरअसल, लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि सरकार आदेश दे तो हम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को वापस लेने के लिए तैयार हैं। इस पर ऋचा ने ट्वीट किया था- Galwan says Hi…. बाद में ऋचा ने अपने ट्वीट पर माफी मांग ली थी।

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स चीनी सैनिकों की पिटाई को लेकर राहुल गांधी को भी ट्रोल कर रहे हैं। यूजर्स ने कहा है कि राहुल गांधी को बुरा लग रहा होगा चीनी सौनिकों की पिटाई देखकर। मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी कांग्रेस को तवांग पर राजनीति न करने की नसीहत दी है। शाह ने कहा कि राजीव गांधी ट्रस्ट को चीन की तरफ से फंडिंग दी जाती है।

कुछ यूजर्स ने वीडियो की प्रमाणिकता पर ही सवाल उठा दिया है। यूजर्स का कहना है कि यह वीडियो 9 दिसंबर का नहीं है। हालांकि वीडियो में जिस तरह इंडियान आर्मी चीनी सैनिकों को खदेड़ रही है, उसकी तारीफ की है।

वीडियो में जिस तरह पंजाब रेजिमेंट के जवान चीनी सैनिकों को डंडे से खदेड़ रहे हैं, उस पर यूजर्स खूब मजे ले रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि पंजाब का ट्रीटमेंट सबसे बढ़िया है। वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि चीनी सैनिकों की सेवा में पंजाब रेजिमेंट ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। भारत मां की जय के नारों के साथ लोग कमेंट कर रहे हैं।

चीनी सेना की कुटाई को सर्फ ऐक्सल की धुलाई बताकर यूजर्स वीडियो को शेयर कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि पंजाब रेजिमेंट ने चीनी सैनिकों की जमकर धुलाई की है। यह धुलाई अब वह कभी नहीं भूलेंगे। भारत में घुसपैठ से पहले कई बार सोचेंगे।

यूट्यूब पर भी तवांग झड़प का वीडियो वायरल है। यूजर्स लिख रहे हैं गलवान के बाद तवांग में जिस तरह से चीनी सैनिकों की कुटाई हुई है। उससे चीन का साहस टूट रहा है। दुनिया भारत की ताकत को सलाम कर रही है। भारत के वीर जवानों पर सारे देशवासियों को नाज है।

About bheldn

Check Also

मरम्मत के दौरान धुं-धुं कर जल उठा INS ब्रह्मपुत्र, एक नाविक लापता, भारतीय नौसेना ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली, भारतीय नौसेना के युद्धपोत INS ब्रह्मपुत्र में आग लगने की घटना सामने आई …