MLA पूजा पाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट, अब बोलीं-माफिया अतीक अहमद के खिलाफ देगीं गवाही

प्रयागराज

उत्तर प्रदेश मेंप्रयागराज की जिला अदालत ने सपा विधायक पूजा पाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। कोर्ट ने ये वारंट माफिया अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर एक्ट में दर्ज मुकदमे में गवाही नहीं देने पर जारी किया है। पूरे मामले पर अब विधायक पूजा पाल ने कहा है कि कि वह प्रयागराज की एमएलए-एमपी कोर्ट में माफिया अतीक अहमद के खिलाफ गवाही देगीं। उन्होंने बताया कि लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में स्वर्गीय विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले गवाही होने की वजह से प्रयागराज की कोर्ट में नहीं पहुंच सकी।

जानिए क्यों जारी गैर जमानती वारंट
अतीक माफिया अहमद के खिलाफ सन 2008 में धूमनगंज थाने में दर्ज गैंगस्टर केस में विधायक चायल पूजा पाल सरकारी गवाह हैं। इसी केस में गवाही के लिए कोर्ट ने पूजा पाल को समन फिर जमानती और अंत में गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। इस मामले में प्रयागराज की एमएलए एमपी कोर्ट में कल यानि 16 दिसंबर को सुनवाई होगी। 22 जनवरी 2016 को सुप्रीम कोर्ट ने इस हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। पहले इस मामले की विेवेचना पुलिस व बाद में सीबीसीआई कर रही चुकी है।

2005 में विधायक पति राजूपाल की दिनदहाड़े हुई थी हत्या
पूजा पाल प्रयागराज के शहर पश्चिमी विधानसभा से विधायक रह चुकी हैं। बसपा सरकार में उनके पति राजू पाल की 25 जनवरी 2005 में हत्या कर दी गई थी। राजू पाल के शरीर में 13 गोलियां दागी गई थीं। राजूपाल अतीक अहमद की सीट कहे जाने वाले शहर पश्चिम से बसपा के टिकट पर विधायिकी जीत गया था। इसी खुन्नस में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने राजूपाल की हत्या करवा दी थी।

About bheldn

Check Also

टेस्टी खाना नहीं बनाने पर सनकी इंसान ने मां को मार डाला, महाराष्ट्र में हैरान कर देने वाली घटना

मुंबई: मुंबई से सटे ठाणे से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई हैं। एक …