सेना पर राहुल गांधी के बयान के बीच पीएम मोदी का पुराना वीडियो वायरल, कांग्रेस और बीजेपी दोनों आमने-सामने

नई दिल्ली

अरुणाचल प्रदेश में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों की पिटाई संबंधी टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने शनिवार राहुल गांधी पर चौतरफा हमला बोला। बीजेपी की ओर से उन्हें कांग्रेस पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग की गई। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राहुल गांधी पर चीन और पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगाया साथ ही कहा कि यह उनकी देशभक्ति पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक पर भी सवाल उठाए थे। वहीं कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि सरकार संसद में चर्चा से क्यों भाग रही है। दोनों ओर से आरोप लगाए जा रहे हैं। इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो 2013 का है जिसमें वह तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह पर टिप्पणी के लिए नवाज शरीफ पर हमला बोलते हैं। इसी मुद्दे पर चर्चा के दौरान एक न्यूज चैनल में पार्टी प्रवक्ताओं के बीच तीखी बहस देखने को मिली।

केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने नरेंद्र मोदी के भाषण का एक वीडियो शेयर किया और कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को इससे कुछ सीखना चाहिए। यह वीडियो 2013 का है जिसमें नरेंद्र मोदी ने नवाज शरीफ पर तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह पर की गई टिप्पणी के बाद हमला बोला था। इस वीडियो में सुनाई पड़ रहा है कि नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हिंदुस्तान में हमारे प्रधानमंत्री हैं लड़ेंगे, नीतियों के लिए झगड़ा करेंगे। 125 करोड़ के देश के प्रधानमंत्री हैं। नवाज शरीफ यह आपकी कौन सी औकात है आप देश के प्रधानमंत्री को देहाती औरत कहकर संबोधित करते हैं। यह कहते है कि ओबामा के पास जाकर शिकायत करते हैं।

इसी वीडियो पर कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा से एक न्यूज चैनल में सवाल पूछा गया कि चीन के सैनिक से पीट रहे हैं राहुल गांधी की ओर से क्यों कहा गया। कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि रक्षा मंत्री ने क्या कहा, क्या उसमें यह नहीं है कि सैनिक घायल हुए हैं। चीन के सामने समर्पण करके बैठे हैं यह झूठ है। चीन को क्लीनचिट देते हैं क्या इससे जवानों का मनोबल नहीं टूटता। 20 जवान के शहीद होने के बाद भी चीन को क्लीन चिट क्यों दे दी। क्या पीएम केयर्स फंड में पैसा नहीं लिया गया। ब्लैकलिस्ट कंपनी को यहां काम दिया कि नहीं। संसद में चर्चा नहीं होने देते। सभी दलों के नेताओं को उस जगह पर क्यों लेकर नहीं जाते।

बीजेपी प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि चीन से कांग्रेस के ट्रस्ट को पैसा मिला है। जवान पीट रहा क्या राहुल गांधी को ऐसा कहना चाहिए। प्रोपेगेंडा वार का जमाना है। डोकलाम हो तवांग हो हर जगह चीन घुस रहा है। यह कहना छोड़ दीजिए ऐसा ड्रामा मत करिए। शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि राहुल गांधी पूरी की पूरी कांग्रेस को संकट में डालते हैं। देश की सेना और देश के नेतृत्व को गाली देना बंद करिए। नरेंद्र मोदी का वीडियो संदेश देखिए जब पूरे देश की बात हो तो एक हो जाइए। चीन और पाकिस्तान के सैनिकों को मारो वीडियो बनाओ इनको दिखाओ तब यह मानेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने कहा कि रक्षा मंत्री क्यों कहते हैं कि अप्रैल से पहले की वस्तुस्थिति चाहिए। शर्मा ने कहा कि फिंगर प्वाइंट 8 से घटकर 3 पर पेट्रोलिंग आ गई है। आपके सांसद सुब्रमण्यम स्वामी क्या कह रहे हैं। सैटेलाइट इमेज क्या झूठ बोल रही है। क्यों आप चीन का नाम नहीं ले रहे हैं। पेट्रोलिंग क्यों रोक दी। पीएम केयर्स फंड में डोनेशन आई है कि नहीं। वहीं बीजेपी प्रवक्ता की ओर से कहा गया कि हमारी सेना पीट रही हमारे जवानों को चीन पीट रहा है ऐसा इनके नेता कहते हैं। डोकलाम के वक्त चीन के दूतावास में जाकर क्या किया। कांग्रेस के प्रवक्ता लगातार कहते रहे कि राहुल गांधी नहीं गए लेकिन बाद में सच स्वीकार करना पड़ा।

About bheldn

Check Also

‘दुखी क्यों हो, हमने बहुत अच्छा काम किया है…’, बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात में बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद …