घुड़सवार लड़की ने किया 6 आईपीएस का ‘शिकार’, गुजरात में हनीट्रैप से हड़कंप, पूरी कहानी

अहमदाबाद

गुजरात में हनीट्रैप का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। गुजरात पुलिस के एक-दो नहीं छह-छह आईपीएस अधिकारी हुस्न के इस जाल में फंस गए। बताया जा रहा है कि हनीट्रैप करने वाली लड़की ने अफसरों से करोड़ों रुपये भी ऐंठ लिए। इसके बाद भी पुलिस के ये अफसर मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं। इस पूरी घटना के सामने आने के बाद गुजरात पुलिस के आला अफसरों में हड़कंप की स्थिति है। आइए आपको सिलसिलेवार तरीके से बताते हैं हनीट्रैप के इस हैरान कर देने वाले केस की पूरी कहानी।

घुड़सवारी को पहुंची थी लड़की
मध्य प्रदेश के इंदौर की आकांक्षा (बदला नाम) ने करीब आठ महीने पहले गांधीनगर स्थिति कराई ट्रेनिंग अकेडमी में घुड़सवारी के लिए दाखिला लिया। सोशल मीडिया और मैसेज के जरिए ये लड़की सबसे पहले एक युवा आईपीएस ऑफिसर के संपर्क में आई। धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ीं तो लड़की ने आईपीएस को हनीट्रैप कर लिया। बताया जा रहा है कि युवा अफसर से उसने लाखों रुपये वसूल लिए। इसके बाद एक-एक कर इस लड़की ने छह आईपीएस अफसरों को अपने जाल में फंसाया और करोड़ों रुपये वसूल लिए। इसमें से चार आईपीएस ऑफिसर तो पूरी तरह से हनीट्रैप हो हए, जबकि दो ऑफिसर जाल में फंसने से पहले बच निकले।

आठ महीने पहले की घटना
कराई पुलिस अकेडमी में आठ महीने पहले इस हाईप्रोफाइल हनीट्रैप की घटना का पता चला है। यहां पर कई आईपीएस अधिकारियों को लड़की ने अपने जाल में फंसा लिया था। हनीट्रैप और रुपयों की वसूली से जुड़े इस मामले पर अंदरखाने खूब चर्चा हो रही है, लेकिन फंसे हुए आईपीएस अधिकारी शिकायत देने से बच रहे हैं। कहा जा रहा है इन आधिकारियों के मैसेज, फोटो और वीडियो इस लड़की के पास हैं।

आईपीएस के घर तक आंच
हनीट्रैप के इस हाईप्रोफाइल मामले में फंसे छह आईपीएस में से एक युवा आईपीएस के घर तक मामला पहुंचा। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि हाल ही में विवाह बंधन में बंधे इस आईपीएस अधिकारी को एक करोड़ रुपये देने पड़े। इस सब के बाद भी आईपीएस ऑफिसर शिकायत दर्ज कराने को तैयार नहीं हैं।

4 आईपीएस फंसे, दो बच निकले
इस हनीट्रैप में 4 आईपीएस बुरी तरह फंस गए तो वहीं दो ऑफिसर की किस्मत अच्छी रही। शुरुआत में जब उन्हें कुछ संदिग्ध और अजीब सा महसूस हुआ तो उन्होंने दूरी बना ली। इन अधिकारियों को लड़की के ज्यादा मित्रता वाले अंदाज से शक हुआ। इसके बाद आखिरकार वे बच निकले।

छह महीने में खोज पाए लड़की
हनीट्रैप के इस मामले में यूं सीधे तौर पर कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है, लेकिन गुजरात पुलिस के बड़े ऑफिसर्स से जुड़े मामले में लड़की का पता चल गया है। इसके लिए गुजरात पुलिस को छह महीने तक मेहनत करनी पड़ी। लड़की इंदौर की रहने वाली है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की की पहचान के बाद हनीट्रैप में फंसे आईपीएस अधिकारियों को लड़की की तस्वीर दिखाई गई, जिन्हें वह मैसेज भेजती थी। उन्होंने लड़की को पहचान लिया, लेकिन शिकायत दर्ज कराने से इनकार कर दिया।

पुलिस को शिकायत का इंतजार
लड़की का पता लगाने वाले गुजरात पुलिस के अधिकारियों ने इस पूरे मामले में कड़ा स्टैंड लिया है। अधिकारियों ने लड़की की फैमिली से मिलकर इस तरह की एक्टिविटीज से दूर रहने की हिदायत दी है। पुलिस अब इस मामले में इस बात का भी पता लगा रही है कि कोई और तो हनीट्रैप का शिकार नहीं हुआ है। अगर पुलिस को इस संबंध में शिकायत मिलती है तो इस केस को संज्ञान में लिया जाएगा।

About bheldn

Check Also

J-K: डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना ने पूरे इलाके में की घेराबंदी

डोडा, जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने …