18 साल के रेहान ने PAK के छुड़ाए पसीने, डेब्यू मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कराची,

इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में जीत की दहलीज पर खड़ी है. 167 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 112 रन बनाए थे. यानी कि उसे जीत के लिए अब महज 55 रनों की दरकार है. इंग्लैंड की टीम यदि यह टेस्ट मैच जीत जाती है तो वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सफाया कर देगी.

रेहान ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड
पाकिस्तान की टीम को हार के कगार पर ढकेलने में डेब्यू मुकाबला खेल रहे रेहान अहमद का अहम योगदान रहा है. दाएं हाथ के लेग-स्पिनर रेहान अहमद ने पाकिस्तान की दूसरी पारी में 48 रन देकर पांच विकेट चटकाए. जिसके चलके पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में 216 रन ही बना सका. इसके साथ ही रेहान अहमद टेस्ट डेब्यू पर पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन गए हैं. 18 साल 216 दिन की उम्र के रेहान अहमद ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को पीछे छोड़ दिया है.

एक समय मजबूत स्थिति में थी पाकिस्तान
देखा जाए तो दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम एक समय तीन विकेट पर 164 रन बना चुकी थी और ऐसा लग रहा था कि वह इंग्लैंड को बड़ा टारगेट देने में कामयाब रहेगी. लेकिन रेहान अहमद के सामने टीम धराशायी हो गई. रेहान ने पहले बाबर आजम (54 रन) और साऊद शकील (53 रन) को आउट किया, फिर मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान और मोहम्मद वसीम भी इस गेंदबाज का शिकार बने.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी किया था कमाल
रेहान अहमद इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज हैं. साथ ही रेहान अहमद टेस्ट डेब्यू पर पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लैंड के 53वें गेंदबाज बने. विल जैक्स ने भी इसी सीरीज में अपने डेब्यू पर यह उपलब्धि हासिल की थी. रेहान ने इस साल की शुरुआत में ICC अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप में चार मैचों में 12.58 की औसत से 12 विकेट चटकाए थे.

About bheldn

Check Also

क्रिकेट ही क्रिकेट, एक और दौरे का ऐलान, T-20 वर्ल्ड कप के बाद इस देश में सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को घोषणा की कि भारत अगले साल वेस्टइंडीज …