कतर में भगोड़े जाकिर नाइक और बेटे का भव्‍य स्‍वागत, मार्शल आर्ट चैंपियन के साथ आया नजर, विवाद

दोहा

फीफा वर्ल्‍ड कप के बीच भारत के भगोड़े इस्‍लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का एक बार फिर से कतर में भव्‍य स्‍वागत किया गया है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में नजर आ रहा है कि जाकिर नाइक और उसके बेटे शेख फरिक नाइक की तस्‍वीर को कतर के फुटबॉल वर्ल्‍ड कप शहर लुसैल के टू टॉवर पर प्रदर्शित किया गया है। इसमें लिखा है ‘वेलकम जाकिर नाइक’। यही नहीं जाकिर नाइक का एक और वीडियो चर्चित मार्शल आर्ट चैंपियन खबीब नुरमागोमेदोव के साथ वायरल हो रहा है।

गैर मुस्लिमों के खिलाफ जहरीले बयान देने वाले भगोड़े जाकिर नाइक के साथ दिखाई देने पर मार्शल आर्ट चैंप‍ियन खबीब नुरमागोमेदोव जमकर ट्रोल हो रहे हैं। नाइक और खबीब दोनों ने ही फीफा वर्ल्‍ड कप 2022 में हिस्‍सा लिया। इस्‍लामिक रीसर्च फाउंडेशन के चेयरमैन जाकिर नाइक ने अपनी एक तस्‍वीर ट्वीट की है जिसमें वह खबीब के साथ नजर आ रहे हैं। इसमें लिखा है, ‘मुस्लिम हस्तियों के साथ संवाद।’ खबीब को महानतम मार्शल आर्टिस्‍ट में शुमार किया जाता है।

जाकिर नाइक भारत में वांछित
खबीब ने भी अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर यही तस्‍वीर पेश की है। इस तस्‍वीर के पोस्‍ट करने पर उनके कई प्रशंसक भड़क गए और एक प्रशंसक ने तो इसे ‘शर्मनाक’ करार दे दिया। कई यूजर्स ने खबीब को अनफॉलो तक कर दिया। ऐसे आरोप थे कि कतरी अधिकारियों ने जाकिर नाइक को फीफा वर्ल्‍ड कप के मैचों के लिए आमंत्रित किया था। हालांकि बाद में जब भारत में कड़ा विरोध जताया गया तो कतर ने सफाई दी कि उन्‍होंने कोई न्‍यौता जाकिर नाइक को नहीं दिया है।

कतर भले ही यह दावा करे लेकिन जिस तरह से कतर के टू टॉवर पर जाकिर नाइक की तस्‍वीर को दिखाया गया है, उससे उसकी मंशा पर सवाल उठ रहे हैं। जाकिर नाइक भगोड़ा है और इस समय मलेशिया में शरण लिए हुए है। जाकिर नाइक कतर में इस्‍लाम का प्रचार करने और गैर मुस्लिमों के धर्म परिवर्तन के लिए गया है। जाकिर नाइक का अपना पीस टीवी भी है जिस पर भारत के अलावा बांग्‍लादेश, कनाडा, श्रीलंका और ब्रिटेन में बैन है। जाकिर नाइक भारत में वांछित है और एनआईए उसके खिलाफ जांच कर रही है। उसके खिलाफ मनी लांड्रिंग और धार्मिक असहिष्‍णुता को भड़काने के मामले में जांच चल रही है।

About bheldn

Check Also

US सीक्रेट सर्विस की चीफ का इस्तीफा, ट्रंप की सुरक्षा में चूक की ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली, अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की डायरेक्टर किम्बर्ली चीटल ने अपने पद से इस्तीफा दे …