राहुल गांधी ने पास बुलाकर गले लगाया तो रोने लगी 11 साल की बच्ची, CM ने पोंछे आंसू

अलवर,

राजस्थान के अलवर में मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी से मिलकर एक बालिका भावुक हो गई. उसकी आंखों से आंसू आ गए. इसके बाद बालिका ने अपने भाई बहन को भी राहुल गांधी से मिलने के लिए आवाज लगाई तो राहुल ने उन्हें भी बुला लिया. काफी देर तक वह राहुल गांधी से लिपटकर रोती रही. इसी दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बालिका के आंसू पोंछे. बच्ची के साथ मौजूद लोगों ने इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

दरअसल, मंगलवार को अलवर के पास कटी घाटी से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी. शहर के जगन्नाथ मंदिर के पास खड़ी 11 साल की सृष्टि मीणा अपने पिता नरेन्द्र मीणा, मां सावित्री देवी और भाई मयंक के साथ यात्रा देखने पहुंची थी. बच्ची ने राहुल गांधी को फ्लाइंग किस किया.

जब राहुल गांधी की नजर पड़ी तो राहुल ने बच्ची को खुद फ्लाइंग किस किया. इसके बाद बच्ची को मिलने के लिए अपने पास आने का इशारा किया. इस पर जब बच्ची को घेरे के अंदर राहुल गांधी के पास ले जाया गया तो बच्ची राहुल गांधी से लिपट गई और भावुक होकर रोने लगी. बच्ची को रोते देख राहुल गांधी ने उसे चुप कराया. राहुल के पास खड़े मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बच्ची के आंसू पोंछे और उससे बात की.

चार साल पहले भी जनसभा में राहुल गांधी से मिलने पहुंची थी बच्ची
बताया जा रहा है कि 4 साल पहले 2018 में मालाखेड़ा की जनसभा में भी बच्ची सृष्टि राहुल गांधी से मिलने पहुंची थी, लेकिन वह उस दौरान नहीं मिल सकी थी. इस बार सृष्टि की जिद पर उसके परिजन भारत जोड़ो यात्रा देखने पहुंचे थे. जब बच्ची ने फ्लाइंग किस दिया तो राहुल गांधी की नजर उस पर पड़ गई और राहुल ने उसे पास बुलाकर गले लगा लिया. इस दौरान बच्ची भावुक होकर रोने लगी.

राहुल ने पूछा तो बच्ची बोली- IAS बनना चाहती हूं
राहुल ने सृष्टि से पूछा कि पढ़-लिखकर क्या बनोगी तो सृष्टि ने कहा कि मैं आईएएस बनना चाहती हूं. राहुल गांधी ने पूछा कि तुम मेरे बारे में क्या सोचती हो तो बच्ची बोली कि अंकल, एक आदमी के पास पैसा, पद हो सकता है, लेकिन आपके जैसा दिल नहीं हो सकता. यह सुनकर राहुल गांधी मुस्कुराने लगे.

इसके बाद सृष्टि से राहुल गांधी ने पूछा कि आपके साथ कौन-कौन आया है, इस पर सृष्टि ने अपनी मां सावित्री मीणा और पिता नरेंद्र मीणा, भाई मयंक को भी राहुल गांधी से मिलने के लिए बुला लिया. राहुल गांधी सृष्टि के पूरे परिवार से मिले. सृष्टि ने बताया कि राहुल गांधी से मिलना उसकी बड़ी इच्छा थी, जो पूरी हो गई है.

About bheldn

Check Also

J-K: कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पुंछ में एक जवान शहीद

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ समय से आतंकी घटनाएं तेज हो गई हैं. इस कड़ी …