एकाएक भौंकने लगे कुत्ते, बाइक के पास मिले खून के निशान… CCTV से खुला राज

ग्वालियर ,

ग्वालियर में मंगलवार देर रात एक तेंदुआ रिहायशी इलाके में घूमता दिखाई दिया. जो मोहल्ले में लगे कई सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया. गली में खड़ी एक मोटरसाइकिल के पास खून के निशान मिलने से लोग अंदाज लगा रहे हैं कि तेंदुए ने रास्ते से गुजर रहे जानवर पर हमला भी किया होगा.

लोगों ने बताया रात में अचानक कुत्ते भौंकने लगे. लोगों ने घरों में से जब बाहर झांका तो देखा कि गली में तेंदुआ घूम रहा है. लोगों ने सुबह अपने घरों में लगे सीसीटीवी चेक किए तो इसमें तेंदुआ घूमता हुआ नजर आया. लोगों ने सुबह जब सीसीटीवी कैमरा के वीडियो फुटेज खंगाले तो इनमें तेंदुआ नजर आ रहा है. इससे इलाके लोगों दहशत फैल गई. तुरंत ही इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी गई. सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद तेंदुए का कहीं कुछ पता नहीं चल सका.

ऐसे में यह आशांका जताई जा रही है कि तेंदुआ घाटीगांव पनिहार क्षेत्र के वन मंडल के जंगल में चला गया होगा. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तेंदुए से लोगों को आमने सामने आने पर ही खतरा है. अमूमन वह छोटे जानवरों कुत्ते और बिल्लियों तथा बकरी पर हमला करता है और उन्हें अपना शिकार बनाता है.

वहीं इस मामले पर डीएफओ (DFO) ब्रजेंद्र श्रीवास्तव का कहना है तेंदुए की जांच के लिए वन विभाग की टीम भेजी गई है. स्थानीय लोगों से बातचीत की जा रही है और उन्हें अपने जानवरों को सतर्क रखने के लिए भी कह दिया गया है. डीएफओ (DFO) ने बताया कि तेंदुआ कुत्तों का शिकार कर खाते हैं अक्सर भोजन की तलाश में रिहाइशी इलाकों में चले आते हैं.

About bheldn

Check Also

मप्र में जहां-जहां भगवान राम और कृष्ण के चरण पड़े, उस भूमि पर स्थापित होंगे तीर्थ, बोले CM मोहन यादव

श्योपुर , मुख्यमंत्री मोहन यादव ने श्योपुर विजयपुर तहसील में आयोजित भागवत कथा में स्थानीय …