बीच मैच में ड्रामा, खराब पिच बताकर नहीं खेली टीम, अंपायर ने लिया ये फैसला

दिल्ली,

हाल ही में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में एक टेस्ट मैच खेला गया था, जिसमें रनों का अंबार लग गया था. मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी. मगर मुकाबले के बाद उस पिच की जमकर आलोचना हुई. आईसीसी ने भी उसे खराब पिच की रेटिंग दी थी. मगर इस मुकाबले से हटकर भारतीय घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में खराब पिच के कारण एक मैच को ही रोक दिया गया.

यह मामला दिल्ली से सामने आया है. यहां करनैल सिंह स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी में ग्रुप-डी के तहत रेलवे और पंजाब के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. मैच के दो दिन में ही पहले पंजाब की टीम 162 रनों पर सिमट गई. इसके बाद रेलवे की टीम भी 150 रनों पर ढेर हो गई.

दो दिन में ही दोनों टीमों की पहली पारी हुई
इसके बाद मैच के दूसरे दिन (21 दिसंबर) पंजाब की टीम अपनी दूसरी पारी खेलने के लिए मैदान पर उतरी तो उसने 18 रनों पर अपने 4 अहम विकेट गंवा दिए. इसके बाद दूसरे दिन लंच का समय हुआ, तो पंजाब की टीम ने मैच ही खेलने से इनकार कर दिया. उसने कहा कि यह पिच खेलने लायक ही नहीं है. यह डेंजर पिच है, जिस पर मैच शुरू नहीं होगा. इस पिच पर सिर्फ तेज गेंदबाजों को ही मदद मिल रही थी. बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते दिखाई दे रहे थे.

इस पूरे मामले में अंपायर ने कमाल संभाली और उन्होंने पहले पंजाब टीम को मनाने की कोशिश की. जब बात नहीं बनी, तो अंपायर ने मैच को रोक दिया. उन्होंने कहा कि अब इसके आगे तीसरे दिन का खेल गुरुवार को ही शुरू होगा. मगर उस समय पिच एकदम नई और फ्रेश रहेगी. यानी अब यह मैच एक फ्रेश पिच पर शुरू होगा.

About bheldn

Check Also

टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में शामिल हुए ये 4 दिग्गज, श्रीलंका दौरे पर देंगे कोचिंग

मुंबई, टीम इंडिया के नए हेड कोच गंभीर 27 जुलाई से शुरू हो रही श्रीलंका …