कोरोना संकट के बीच बीजेपी ने राजस्थान में जन आक्रोश यात्रा रद्द की

नई दिल्ली,

कोरोना संकट के बीच बीजेपी ने राजस्थान में चल रही अपनी जन आक्रोश यात्रा को रद्द कर दिया है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने ये जानकारी दी. बीजेपी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के जवाब में राजस्थान में जन आक्रोश यात्रा निकाल रही थी. यह यात्रा एक दिसंबर से 17 दिसंबर तक चलनी थी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जन आक्रोश यात्रा के लिए 51 रथ को हरी झंडी दिखाई थी. यह प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जानी थी.

BJP प्रदेशाध्यक्ष ने किया ट्वीट 
इस यात्रा को रद्द करने को लेकर भाजपा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट किया, राजस्थान में कांग्रेस के कुशासन,जंगलराज और भ्रष्टाचार के विरूद्ध भारतीय जनता पार्टी राजस्थान की ‘जनाक्रोश यात्रा’ को अपार जन समर्थन मिल रहा था, लेकिन कोविड की सामान्य सावधानी एवं निर्देशों को देखते हुए जनहित में आगामी समय तक स्थगित किया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल से की थी यात्रा टालने की अपील
इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना के मद्देनजर राहुल गांधी को पत्र लिखकर भारत जोड़ो यात्रा रोकने की अपील की थी. उन्होंने राहुल गांधी से अपील की थी कि भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाए. अगर पालन न किया जा सके, तो देशहित में इस यात्रा को टाल देना चाहिए.

इसके बाद से कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साध रही थी. कांग्रेस का आरोप था कि राहुल की यात्रा में मिल रहे जनसमर्थन को देखते हुए बीजेपी बौखला गई है. इसलिए वह चाहती है कि यात्रा न हो. इतना ही नहीं कांग्रेस के कुछ नेताओं ने राजस्थान में बीजेपी की यात्रा का जिक्र कर निशाना भी साधा था.

चुनावों से पहले माहौल बदलना चाहती थी भाजपा
राजस्थान में अगले साल चुनाव होने हैं. इससे पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के जवाब में बीजेपी राजस्थान में जन आक्रोश यात्रा निकाल रही थी. इस यात्रा के जरिए बीजेपी के नेता रथ पर सवार होकर गांव-गांव जाकर लोगों को कांग्रेस सरकार की विफलताओं के बारे बता रहे थे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने जयपुर में भगवा रंग में रंगे रथों को यात्रा के लिए रवाना किया था. बीजेपी ने भी राजस्थान में इस यात्रा के जरिए अपनी एकता का संदेश देना चाहा है. इसके लिए रथ पर प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के साथ वसंधुरा राजे का भी पोस्टर लगाया गया था. लेकिन अब बढ़ते कोविड के खतरे को देखते हुए पार्टी ने इस यात्रा को रद्द करने का ऐलान किया है.

About bheldn

Check Also

‘गुनाह के तहत सजा मिलनी चाहिए’, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस वाले बाबा के खिलाफ कर दी एक्शन की मांग

लखनऊ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस हादसे (भोलेबाबा सत्संग) को लेकर बयान …