चीफ सेलेक्टर बनने पर कनेरिया ने उड़ाया अफरीदी का मजाक, याद दिलाई शर्मनाक हरकत

लाहौर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शनिवार को पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पुरुष टीम का अंतरिम चीफ सेलेक्टरनियुक्त किया। चयन समिति में अफरीदी के साथ उनके पूर्व पाकिस्तानी साथी अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम शामिल होंगे। नई चयन समिति को जिम्मेदारी यह दी है कि पुरानी चयन समिति के द्वारा चुनी गई टीम का फिर अवलोकन करें और अगर सही खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है तो इसमें बदलाव करें। यह टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलेगी, जो 26 दिसंबर से कराची में शुरू होगा।

दानिश कनेरिया ने उड़ाया मजाक
पाकिस्तान टीम के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने मुख्य चयनकर्ता पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद शाहिद अफरीदी का मजाक उड़ाया है। उन्होंने अफरीदी की बॉल टेम्परिंग वाली फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा- चीफ सलेक्टर और साथ में हंसने वाली इमोजी पोस्ट की। अफरीदी ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में गेंद को दांत से काटने की कोशिश की थी। इसके बाद उन्हें दो मैच के लिए बैन कर दिया गया था।

पुराना है अफरीदी-कनेरिया का विवाद
पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया हिंदू हैं और पाकिस्तानी टीम में धार्मिक भेदभाव को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। उन्होंने शाहिद अफरीदी पर भी धार्मिक भेदभाव का आरोप लगाया था। कनेरिया ने एक इंटरव्यू में आरोप लगाया कि था कि अफरीदी ‘झूठे’ हैं। कनेरिया ने आरोप लगाया था कि शाहिद अफरीदी उनके साथ सिर्फ इसलिए बुरा व्यवहार करते थे क्योंकि वह एक हिंदू होकर और पाकिस्तान के लिए खेलते हैं।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी कहा था कि पाकिस्तानी टीम में कुछ क्रिकेटर कनेरिया के साथ धर्म के आधार पर भेदभाव करते थे। आरोप लगने के बाद अफरीदी ने कनेरिया के इरादों पर भी सवाल उठाते हुए दावा किया था कि उन्होंने ये आरोप केवल सस्ती प्रसिद्धि पाने और पैसा कमाने के लिए लगाया है।

About bheldn

Check Also

‘लिख कर दो कि…’ चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान की गुहार, भारत से मांगी गारंटी

लाहौर, अगले साल अपनी मेजबानी में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट …