मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का हुआ रोका, सामने आई पहली तस्वीर

अंबानी परिवार में जश्न का माहौल है. अब गुडन्यूज ही कुछ ऐसी है. बिजनेस टायकून मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का रोका हो गया है. बहुत जल्द दोनों की शादी होगी. कपल की रोका सेरेमनी से पहली तस्वीर सामने आई है. उनकी ये सेरेमनी राजस्थान स्थित श्रीनाथजी मंदिर में हुई.

अनंत और राधिका की जल्द होगी शादी
अनंत और राधिका की शादी कब होगी, इसकी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. अनंत और राधिका सालों से एक दूसरे को जानते हैं. राधिका को अंबानी परिवार के हर फैमिली फंक्शन में देखा जाता रहा है. अब बहुत जल्द राधिका अंबानी परिवार की छोटी बहू भी बन जाएंगी.

कौन हैं राधिका मर्चेंट?
राधिका, विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं. विरेन एनकोर हेल्थकेयर के CEO हैं. राधिका के पिता विरेन भारत के अमीर शख्सियतों में गिने जाते हैं. राधिका ने अपनी स्कूलिंग मुंबई में की. इसके बाद वे स्टडी के लिए न्यूयॉर्क गईं. वहां उन्होंने पॉलिटिक्स और इकॉनोमिक्स की पढ़ाई की. ग्रैजुएशन पूरी करने के बाद 2017 में उन्होंने इसप्रावा टीम को एक सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर जॉइन किया. उन्हें रीडिंग, ट्रैकिंग और स्वीमिंग करना पसंद है. राधिका दिखने में बेहद खूबसूरत हैं. राधिका और अनंत बचपन से एक दूसरे को जानते हैं. राधिका और अनंत की 2018 में साथ में फोटो वायरल हुई थी. फोटो में दोनों मैचिंग ग्रीन आउटफिट में नजर आए थे.

क्लासिकल डांसर हैं राधिका
राधिका एक ट्रेंड इंडियन क्लासिकल डांसर हैं. जून 2022 में अंबानी परिवार ने अपनी होने वाली बहू राधिका मर्चेंट के लिए अरंगेत्रम सेरेमनी होस्ट की थी. वहां बॉलीवुड के नामी सितारे पहुंचे थे. सेरेमनी से राधिका के क्लासिकल डांस करते हुए कई वीडियोज सामने आए थे. इन वीडियोज में जिसने भी राधिका का डांस देखा था, उसने राधिका की तारीफों के पुल बांधे थे.

न्यू एनर्जी अनंत अंबानी के हवाले
10 अप्रैल 1995 को जन्मे अनंत अंबानी रिलायंस ग्रुप में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. पिता मुकेश अंबानी ने अनंत को रिलायंस के न्यू एनर्जी कारोबार की कमान सौंपी है. फिलहाल, वे रिलायंस 02C और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी के डायरेक्टर हैं.

पिछले साल फरवरी में मिली थी जिम्मेदारी
अनंत अंबानी को फरवरी 2021 में रिलायंस ओ2सी (Reliance O2C) का डायरेक्टर बनाया गया था. इससे पहले अनंत को जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में शामिल किया गया था. अनंत अंबानी ने अपनी शिक्षा ब्राउन यूनिवर्सिटी से पूरी की है और अब ग्रुप के कारोबार को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर बधाई का तांता
सोशल मीडिया पर अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को बधाई देने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इस क्रम में दोनों का रोका संपन्न होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के निदेशक परिमल नाथवानी ने उन्हें ट्वीट के जरिए बधाई दी है. गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे मूल्यवान कंपनी है और इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 17 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है.

About bheldn

Check Also

कॉलेज से निकलने के बाद भी दो में से एक छात्र को नहीं मिल पाती नौकरी: Economic Survey

नई दिल्ली , बेरोजगारी भारत की बड़ी समस्याओं में से एक है. बड़ी विडंबना की …