‘भारत जोड़ो यात्रा से राहुल को फायदा’ थरूर ने बताई कांग्रेस के लिए अगली चुनौती

कोलकाता

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर लोगों की व्यापक पैमाने पर प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि इसे वोटों में तब्दील करना अगली चुनौती है और यह स्वत: नहीं होगा। थरूर ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा था लेकिन वह मल्लिकार्जुन खरगे से हार गए थे। थरूर ने कहा कि उनकी पार्टी को 2024 के आम चुनाव में चुनौती पेश करने के लिए अन्य दलों, विशेष रूप से क्षेत्रीय दलों को साथ लेने की आवश्यकता होगी।

कोलकाता में शशि थरूर ने कहा कि उनका स्वयं का मानना यह है कि उनका (गांधी का) जिस तरीके से लोगों द्वारा स्वागत किया जा रहा है, वह उनकी छवि के लिए बहुत लाभकारी है। उन्होंने कहा, ‘अब इसे वोटों में बदलना अगली चुनौती है और यह स्वयं से नहीं होगा।’

कोविड को लेकर क्या बोले थरूर
कोविड-19 के यात्रा के लिए खतरा उत्पन्न करने के बारे में पूछे जाने पर, थरूर ने कहा कि यह यात्रा एक महीने से भी कम समय बाद 26 जनवरी को समाप्त हो जाएगी और अब तक विशेषज्ञों से आने वाले संदेश काफी आश्वस्त करने वाले हैं।

उन्होंने कहा, ‘चीन में काफी क्षति पहुंचाने वाले स्वरूप की पहचान भारत में जून-जुलाई में पहले ही की जा चुकी है और कोई बड़ी आपदा नहीं हुई है।’ उन्होंने कहा कि देश को अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है। इस हफ्ते की शुरुआत में, कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि सरकार भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के बहाने के रूप में कोविड का इस्तेमाल कर रही है।

About bheldn

Check Also

‘दुखी क्यों हो, हमने बहुत अच्छा काम किया है…’, बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात में बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ संवाद …