बीएचईएल कारखाने के गेट नंबर 9 पर ट्राला ले जाते पकड़ाया संदिग्ध

-सीआईएसएफ ने लिया हिरासत में पूछताछ जारी

भोपाल

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) भोपाल कारखाने के गेट नंबर 9 गेट के बाहर एक ट्राला प्रवेश के लिये बाहर खड़ा था । उसका ड्राइवर पास सेक् शन में प्रवेश के लिये पास बनवाने पहुंचा। इस दौरान संदेह होने पर उसे सीआईएसएफ ने संदिग्ध ड्राइवर को पकड़ लिया । गुरूवार की सुबह हिरासत के बाद उससे सीआईएसएफ ने काफी पूछताछ की । पूछताछ में सामने आया कि यह ड्राइवर साहून नाम का है और राजस्थान भरतपुर का रहने वाला है। जब यह संदिग्ध कारखाना परिसर के बाहर पास सेक्शन में पास बनवाने पहुंचा तो केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को उसकी गतिविधियों को देखकर संदेह हुआ ।

उन्होंने निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत लाइसेंस और अन्य दस्तावेजों की जांच के दौरान यह पाया कि लाइसेंस नकली है । ऐसा बताया जा रहा है कि ड्राइवर के ड्राइविंग लायसेंस पर फोटो किसी का और नाम किसी का था जब पास सेक् शन में आरटी एप पर इसकी जांच की गई तब यह जानकारी सामने आई । ट्राला नंबर पीबी 65 एयू 6467 भेल के गेट नंबर 9 पर खड़ा हुआ है । इसके बाद जांच के लिए उसे थाना गोविन्दपुरा, भोपाल को सुपुर्द कर दिया गया है । इस मामले को लेकर देश की बड़ी जांच एजेंसियां भी पूछताछ कर रही हैं ।

सूत्रों की माने तो उक्त संदिग्ध के पास मौजूद मोबाइल फोन में कुछ अवैध गतिविधियां भी सामने आई हैं। यही कारण है कि उसे पुलिस के हवाले कर दिया । खास बात यह है कि भेल कारखाने के गेट नंबर 9 से सिर्फ कारखाने में बने उपकरणों (जॉब) को लाने ले जाने का काम ट्रक व ट्रालों से किया जाता है । जिस कंपनी का ट्राला कारखाने के भीतर भारी भरकम जॉब उठाने के लिये उसका ड्राइवर पास बनवाने की कोशिश कर रहा था। इस घटना के बाद कारखाने के गेट नंबर 9 पर पूरी तरह आवाजाही बंद कर दी है ।

इनका कहना है-
बीएचईएल, भोपाल कारखाना परिसर के बाहर पास बनाने के लिए आने पर एक ड्रायवर जिसका नाम लाइसेंस के अनुसार साहून है को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों की सतर्कता के कारण पकड़ लिया गया । लाइसेंस के अनुसार में वह राजस्थान के भरतपुर का निवासी है । आज जब वह व्यक्ति कारखाना परिसर के बाहर पास सेक्शन में पास बनवाने पहुंचा तो केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को उसकी गतिविधियों को देखकर संदेह हुआ । उन्होंने निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत लाइसेंस और अन्य दस्तावेजों की जांच के दौरान यह पाया कि लाइसेंस नकली है । संदेह होने पर तत्काल इस ड्रायवर को पकड़ लिया गया और अगली कार्यवाही और जांच के लिए उसे थाना गोविन्दपुरा, भोपाल को सुपुर्द कर दिया गया है ।
विनोदानंद झा अपर महाप्रबंधक पी एंड पीआर बीएचईएल

About bheldn

Check Also

भेल सुपरवाइजर्स संघ ने किया नवनियुक्त सहायक अभियंताओं का सम्मान

भोपाल। भेल सुपरवाइजर्स संघ कार्यालय बरखेड़ा में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें नवनियुक्त …