बिहार में सन्नू कुमारी के चर्चे, 5 बार के सांसद की पत्नी को हराया

अररिया ,

बिहार के अररिया जिले की नवगठित नरपतगंज नगर पंचायत में मुख्य पार्षद पद पर मेडिकल छात्रा सन्नू कुमारी ने पूर्व सांसद सुखदेव पासवान की पत्नी को धूल चटाई है. सन्नू कुमारी ने 2193 वोटों से जीत हासिल की है. उनको 5493 वोट मिले हैं जबकि दूसरे स्थान पर रहीं सीमा देवी को 3300 वोट मिले हैं. वहीं पांच बार सांसद रह चुके सुखदेव पासवान की पत्नी नीलम देवी को महज 1206 मतों से संतोष करना पड़ा. सन्नू की इस जीत की बिहार के सियासी गलियारों में काफी चर्चा हो रही है. हर शख्स सन्नू के बारे में जानने के लिए बेताब है.

पिता शिक्षक और मां आंगनबाड़ी सेविका
इस जीत के जश्न में पूरा नरपतगंज डूबा हुआ है. मुख्य पार्षद बनीं मेडिकल की छात्रा सन्नू मधुरा उत्तर स्थित इंद्रानंद पासवान की बेटी हैं. इनके पिता पासवान शिक्षक हैं जबकि मां आंगनबाड़ी सेविका हैं. सन्नू दरभंगा मेडिकल कॉलेज में प्रथम सत्र की छात्रा हैं.

समाज सेवा को जीवन का लक्ष्य मानने लगीं सन्नू
महिला अनुसूचित आरक्षित सीट होने के कारण लोगों के दबाव पर सन्नू को मुख्य पार्षद पद से चुनाव लड़ाया गया था. अब चुनाव में जनता के बीच जाने के बाद और जीत मिलने पर सन्नू समाज सेवा को अपना लक्ष्य मानने लगी हैं.

युवाओं को राजनीति में आने की सख्त जरूरत
सन्नू ने कहा कि नगर पंचायत क्षेत्र की जनता ने उन्हें सेवा करने का दायित्व दिया है. इसलिए अब जनसेवा उनका मुख्य दायित्व है. उन्होंने कहा कि युवाओं को राजनीति में आने की सख्त जरूरत है.

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …