शीजान खान को कोर्ट से बड़ा झटका, एक बार फिर नहीं मिली जमानत, पुलिस कस्‍टडी बढ़ी

एक्‍ट्रेस तुनिषा शर्मा मौत मामले में शीजान खान को एक बार फिर जमानत नहीं मिली है। वसई कोर्ट ने एक्‍टर की पुलिस कस्‍टडी एक दिन और बढ़ा दी है। अब शीजान खान शनिवार तक पुलिस कस्‍टडी में हैं। शनिवार को अब तीसरी बार फिर से कोर्ट में शीजान की जमानत पर सुनवाई होगी। कोर्ट में शुक्रवार को पुलिस ने शीजान खान को पेश और कस्‍टडी बढ़ाने की मांग की। पुलिस ने कोर्ट में कहा कि वह जांच का दायरा बढ़ा रही है। तुनिषा का फोन अब तक लॉक था। गुरुवार को एप्‍पल ने फोन अनलॉक किया है। वह तुनिषा के फोन में वॉट्सऐप चैट्स खंगाल रही है। उम्‍मीद है कि मामले में उसे नया सुराग मिलेगा। सुनवाई के बाद कोर्ट ने शीजान की कस्‍टडी एक और दिन बढ़ाने का फैसला सुनाया।

कोर्ट में पुलिस ने एक बार फिर कहा कि Sheezan Khan जांच में पूरी तरह सहयोग नहीं कर रहे हैं। शीजान के फोन से वॉट्सऐप चैट्स की जो 300 पन्‍नों की फाइल तैयार की है, उसमें कई चैट्स डिलीट किए गए हैं। शीजान उन चैट्स के बारे में सही-सही जवाब नहीं दे रहे हैं। ये चैट्स शीजान और उनकी सीक्रेट गर्लफ्रेंड के बीच हैं। कई डिलीट किए गए चैट्स तुनिषा के साथ भी हैं। पुलिस का कहना है कि वह उन चैट्स को रीट्रिव करने की कोश‍िश कर रही है। तुनिषा के फोन से भी डिलीट किए गए वो चैट्स मिल सकते हैं। साथ ही तुनिषा के फोन से मिले चैट्स के आधार पर अभी शीजान से और अध‍िक पूछताछ करने की जरूरत होगी।

सरकारी वकील ने कोर्ट में कहा- तुनिषा को हिजाब पहनने कहता था शीजान
शुक्रवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने रिमांड बढ़ाने की मां करते हुए शीजान पर गंभीर आरोप लगाए। वकील ने तुनिषा के मां के दावों को दोहराते हुए कोर्ट में कहा, ‘शीजान ने तुनिषा को थप्‍पड़ मारा था। वह उसे हिजाब पहनने के लिए कहता था। उर्दू सिखाता था। इन बातों की नए सिरे से जांच होनी चाहिए।’

वकील ने कहा- पुलिस के पास शीजान के ख‍िलाफ कोई सबूत नहीं हैं
दूसरी ओर, कोर्ट में सुनवाई के बाद शीजान खान के वकील ने कहा, ‘अब तक की जांच में यह साफ हो गया है कि पुलिस के पास शीजान के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। तुनिषा की मां ने जो भी आरोप लगाए हैं, उनका कोई आधार नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, हमें इंतजार करना चाहिए। मुझे पूरा विश्वास है कि शीजान बरी होंगे। उन पर कोई दोष साबित नहीं होगा।

दूसरी बार बढ़ी शीजान की पुलिस कस्‍टडी
शीजान खान को पुलिस ने बीते शनिवार की रात को ही गिरफ्तार किया था। Tunisha Sharma के मौत मामले में शीजान खान मुख्‍य आरोपी हैं। 24 दिसंबर को 20 साल की तुनिषा शर्मा ने टीवी शो ‘अली बाबा: दास्‍तान-ए-काबुल’ के मेकअप रूम में पंखे से लटककर जान दे दी। शीजान और तुनिषा रिलेशन में थे। इस घटना से 15 दिन पहले ही शीजान ने तुनिषा से ब्रेकअप किया था। तुनिषा की मां के बयान और श‍िकायत पर शनिवार को पुलिस ने शीजान के ख‍िलाफ आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया और उन्‍हें गिरफ्तार किया। 25 दिसंबर को उन्‍हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने शीजान को चार दिनों की पुलिस कस्‍टडी में भेज दिया। इसके बाद जब 28 दिसंबर को दोबारा शीजान कोर्ट में पेश हुए तो उनकी कस्‍टडी दो दिन बढ़ाकर 30 दिसंबर तक के लिए कर दी गई। अब शुक्रवार को एक बार फिर उनकी कस्‍टडी बढ़ाकर 31 दिसंबर तक कर दी गई है।

23 से अध‍िक लोगों से पूछताछ, मां ने किए दावे
वलिव पुलिस ने इस मामल में अब तक 23 से अध‍िक लोगों से पूछताछ की है। गुरुवार को तुनिषा की मां वनीता शर्मा और मामा पवन शर्मा के साथ ही तुनिषा की हाउस मेड का बयान भी दर्ज किया गया है। तुनिषा की मां ने दावा किया है कि शीजान खान ने तुनिषा से शादी का वादा किया था। शीजान उसे धोखा दे रहा था। शीजान की जिंदगी में दूसरी लड़कियां भी थीं। तुनिषा ने शीजान के फोन में दूसरी लड़की के मैसेज देखे थे और इसके बाद ही दोनों में झगड़ा हुआ था। जिसके बाद दोनों का ब्रेकअप हुआ। तुनिषा इस ब्रेकअप से बहुत दुखी थी। तुनिषा की मां ने दावा किया है कि शीजान ने उनकी बेटी को थप्‍पड़ भी मारा था।

About bheldn

Check Also

‘सुना है 370 पर फिल्म आ रही है’, बोले पीएम मोदी, यामी गौतम ने कहा शुक्रिया

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम और प्रियमणि साथ मिलकर फिल्म ‘आर्टिकल 370’ में नजर आने वाली …