हरियाणा: संदीप सिंह ने खेल विभाग CM को सौंपा, कहा- मेरी इमेज बर्बाद करने की साजिश

चंडीगढ़,

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने महिला कोच के आरोपों के बाद खेल विभाग सीएम खट्टर को सौंप दिया है. इस मामले की जांच के लिए डीजीपी की ओर से तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन कर दिया गया है. संदीप सिंह ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि ये सब मेरी इमेज को बर्बाद करने के लिए किया गया है. संदीप सिंह ने कहा कि ये मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. मुझे उम्मीद है कि मुझ पर लगाए गए झूठे आरोपों की गहन जांच होगी. मैं जांच की रिपोर्ट आने तक खेल विभाग की जिम्मेदारी सीएम को सौंपता हूं.

महिला कोच ने गृह मंत्री अनिल विज से की मुलाकात
उधर, मामले की जांच सही तरीके से कराने के लिए महिला कोच ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से अंबाला में मुलाकात की. पीड़िता ने अनिल विज को अपनी पूरी आप-बीती सुनाई, जिसके बाद अनिल विज ने जांच का भरोसा दिया है.

संदीप सिंह के खिलाफ केस दर्ज
इससे पहले हरियाणा सरकार में मंत्री और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के खिलाफ महिला कोच की शिकायत पर केस दर्ज किया गया था. चंडीगढ़ पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक, चंडीगढ़ के सेक्टर 26 पुलिस स्टेशन में खेल मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. पुलिस की ओर से बताया गया है कि संदीप सिंह के खिलाफ 31 दिसंबर को आईपीसी की धारा 354, 354A, 354B, 342, 506 के तहत केस दर्ज किया गया है.

DGP ने गठित की कमेटी 
हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह और जूनियर महिला कोच विवाद मामले में हरियाणा के DGP ने एसआईटी कर दी है. इसमें आईपीएस ममता सिंह और समर प्रताप सिंह के साथ एचसीपी राजकुमार कौशिक शामिल हैं. डीजीपी की ओर से एसआईटी को निर्देश दिए गए हैं कि वह महिला कोच के आरोपों की बिंदुवार तरीके से चांच करें और जल्द से जल्द इस मामले की जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपी जाए.

लेडी कोच ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप  
लेडी कोच ने हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर आरोप लगाया है कि संदीप सिंह ने उन्हें सरकारी आवास पर बुलाकर यौन उत्पीड़न किया है. यहां तक कहा गया है कि जब मामले की शिकायत मुख्यमंत्री और राज्य के गृह मंत्री को की गई, तो उनकी तरफ से कोई मदद नहीं मिली. इस मामले में विपक्ष खट्टर सरकार पर हमलावर हो गया और मंत्री संदीप सिंह का इस्तीफा मांग रहा है.

लेडी कोच ने क्या बताया है?  
पूर्व ओलंपियन संदीप सिंह को लेकर लेडी कोच ने एक नहीं कई गंभीर आरोप लगाए हैं. लेडी कोच की ओर से कहा गया है कि उन्होंने महिला खिलाड़ियों के साथ छेड़छोड़ की है. अपने केस को लेकर पीड़िता ने कहा कि संदीप सिंह ने मुझे इंस्टाग्राम के जरिए कॉन्टैक्ट किया था. वो किसी वैनिश मोड के जरिए बात कर रहे थे जिस वजह से सभी बातें डिलीट हो गईं. अब आरोप ये लग रहा है कि इस बातचीत के बाद संदीप सिंह ने लेडी कोच को अपने सरकारी आवास पर बुलाया था. कुछ डाक्यूमेंट्स के नाम पर आने के लिए कहा गया और फिर वहां पर छेड़छाड़ की गई.

पीड़िता के मुताबिक मंत्री द्वारा उन्हें मनपसंद पोस्टिंग और दूसरी सुविधाओं का लालच दिया गया था. कहा गया था कि अगर बात मानी जाएगी, तो सबकुछ मिलेगा. लेकिन अब क्योंकि लेडी कोच ने मंत्री की कोई भी मांग नहीं मानी, आरोप लग रहा है कि इस वजह से उनका कहीं और ट्रांसफर कर दिया गया और उनकी ट्रेनिंग को भी बंद करवा दिया गया. बड़ी बात ये है कि पीड़िता द्वारा मुख्यमंत्री से लेकर दूसरे मंत्रियों से संपर्क किया गया था, मदद की अपील हुई थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ. इस मामले में विपक्ष राज्य सरकार पर हमलावर है. Live TV

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …