नए साल पर काबुल के सैन्‍य हवाई अड्डे के बाहर भीषण धमाका, कई अफगानों के मारे जाने की आशंका

काबुल

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में एक सैन्‍य अड्डे पर भीषण धमाका हुआ है जिसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। अफगानिस्‍तान की टोलो न्‍यूज एजेंसी ने बताया कि सैन्‍य एयरपोर्ट के गेट पर हमला हुआ है। तालिबानी गृह मंत्रालय के प्रवक्‍ता अब्‍दुल नाफी टक्‍कूर ने बताया कि सुबह में काबुल के सैन्‍य हवाई अड्डे पर विस्‍फोट हुआ है। प्रवक्‍ता ने यह नहीं बताया कि इस हमले में कितने लोग मारे गए हैं या घायल हैं।

इस घटना के वायरल हो रही वीडियो में नजर आ रहा है कि घटनास्‍थल पर काफी धुआं निकल रहा है। तालिबानी आतंकी अभी इस हमले के बारे में कुछ भी और ब्‍योरा देने से बच रहे हैं। प्रवक्‍ता ने केवल इतना बताया कि इस विस्‍फोट में कुछ लोग मारे भी गए हैं। यह विस्‍फोट ऐसे समय पर हुआ है जब 3 दिन पहले ही एक भीषण धमाका हुआ था जिसमें 4 लोग घायल हो गए थे। यह धमाका तालुकान शहर में हुआ था। तालुकान शहर तखार प्रांत की राजधानी है।

तालिबान के सुरक्षा कमांडर अब्‍दुल मोबिन साफी ने तखार में इस बात की पुष्टि की कि यह हमला हुआ था। उन्‍होंने कहा कि यह बम एक स्‍थानीय प्रशासन के कर्मचारी के डेस्‍क के नीचे रखा गया था। ईरान की खम्‍मा प्रेस ने यह जानकारी दी है। अफगानिस्‍तान में तालिबान राज आने के बाद पिछले कुछ समय में हमले काफी बढ़ गए हैं। अफगानिस्‍तान में कई धमाके हुए हैं और पाकिस्‍तानी राजदूत को तो जान से मारने की कोशिश की गई थी। सोमवार को एक विस्‍फोट में उत्‍तरी बदख्‍शान प्रांत में एक विस्‍फोट हुआ था जिसमें पुलिस प्रमुख की मौत हो गई थी और दो अन्‍य घायल हो गए थे।

About bheldn

Check Also

FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर आय UAE, इन देशों को भी मिली बड़ी राहत, नाम जानें

पेरिस फ्रांस की राजधानी पेरिस में स्थित वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) नेसंयुक्त अरब अमीरात …