नीतीश कुमार की यात्रा में अप्रिय घटनाएं होंगी… प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी

मोतिहारी

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की यात्रा को लेकर भविष्यवाणी की है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि अगर नीतीश कुमार यात्रा करेंगे तो उस यात्रा में सारे सरकारी अमला और सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद अप्रिय घटना देखने-सुनने को मिलेगी। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आपलोग इस बात को एडवांस में लिख कर रख लीजिए। प्रशांत किशोर ने तर्क देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहरीली शराब से हुए मौतों का जिस प्रकार से माखौल उड़ाया है, उसको लेकर जनता के अंदर उनके खिलाफ रोष है। पीके ने आगे कहा कि मैं आज राजनीतिक विश्लेषक होने के नाते यह कह रहा हूं कि जेडीयू डूबती हुई नाव है। जो हालात 2002 में आरजेडी के खिलाफ था, वही हालत आज जदयू की है।

प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरे विरोधी बार-बार सवाल कर रहे हैं कि मैं इस पदयात्रा में हो रहा खर्च कहां से ला रहा हूं? तो मैं बता दूं कि मैंने अपने जीवन में जिन छह राज्यों में मुख्यमंत्री बनाने में कंधा लगाया है, परिश्रम किया है, वो लोग मेरी मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं पत्रकार साथियों के माध्यम से पूछता हूं कि क्या आपने कभी तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार से सवाल किया है कि बिहार में वो किन लोगों से पैसा लेकर अपनी इतनी बड़ी पार्टी चला रहे हैं। आप जब राजद के नेता से मिलेंगे तो एक बार जरूर पूछियेगा कि तेजस्वी यादव जो बर्थडे अपना चार्टर्ड प्लेन में मनाते हैं, वो पैसा कहां से आता है? जो लोग और जिनके नेता भ्रष्टाचार के केस में सजायाफ्ता हैं, वो सवाल आज मुझसे कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में भ्रष्टाचार
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में हो रहे भ्रष्टाचार पर प्रशांत किशोर ने कहा कि ज्यादातर लोगों को पांच किलो अनाज नहीं मिलता है, उन्हें चार या साढ़े चार किलो हीं अनाज मिलता है। व्यवस्थित तरीके से 40 रुपया प्रति क्विंटल के हिसाब से विधायक से लेकर अफसर और जनप्रतिनिधि तक व्यवस्थित तरीके से गरीब जनता से पीसी काट रहे हैं। मौजूदा समय में सरकार की दो योजनाएं चल रही। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना जिसमें भाजपा विधायक समेत जनप्रतिनिधि और अफसर मिलकर 40 रुपया प्रति क्विंटल पीसी ले रहे है जिसकी वजह से लाभार्थियों को पांच के बजाए चार साढे चार किलो ही अनाज मिल रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में भाजपा के ज्यादातर विधायक भी भ्रष्टाचार में शामिल हैं।

8 जनवरी को मोतिहारी में जन सुराज पदयात्रा का जिला सम्मेलन
प्रशांत किशोर ने कहा कि आगामी 8 जनवरी को मोतिहारी में जन सुराज पदयात्रा का जिला सम्मेलन है। इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे और इसके संस्थापक सदस्य बनेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग जन सुराज से जुड़ना चाहते हैं और इसके संस्थापक सदस्य बनना चाहते हैं, वे इस सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं।

About bheldn

Check Also

बीजेपी के ‘संकटमोचक’ बने रामलला! कैसे कमजोर सपा विधायकों को साधने में की मदद

नई दिल्ली उत्तर प्रदेश में राज्‍यसभा की 10 सीटों के लिये मंगलवार को संपन्न हुए …