दिल्ली: लड़की को कार से घसीटने के मामले में अमित शाह ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली,

दिल्ली के कंझावला में लड़की की मौत ने पूदे देश को अंदर तक झकझोर दिया है. जिस तरह से एक गाड़ी ने लड़की को कई किलोमीटर तक सड़क पर घसीटा, हर कोई स्तब्ध रह गया है. अब इस मामले में गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे इस केस की एक विस्तृत रिपोर्ट उन्हें तुरंत सौंपे. उनकी तरफ से वरिष्ठ अधिकारी शलिनी सिंह को निर्देश दिया गया है कि जल्द रिपोर्ट तैयार कर उचित कार्रवाई करें.

क्या है ये पूरा मामला?
जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के कंझावला में रविवार तड़के एक युवती का नग्न अवस्था में शव मिला था. बॉडी के कई हिस्से क्षत-विक्षत हो गए थे. पुलिस का दावा है कि कार सवार 5 युवकों ने एक युवती को टक्कर मारी, फिर सड़क पर 10 से 12 किमी तक घसीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने शव मिलने के बाद जांच की तो घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर पुलिस को एक स्कूटी भी पड़ी मिली, जो दुर्घटनाग्रस्त थी. स्कूटी के नंबर के आधार पर युवती के बारे में पता किया गया.

अब इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन कई बिंदुओं पर अभी भी जांच जारी है. मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए गृह मंत्री अमित शाह खुद इस केस को लेकर सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने पुलिस से एक विस्तृत रिपोर्ट मांग ली है. बड़ी बात ये है कि शाह ने दो टूक कहा है कि पुलिस तुरंत इस मामले की उन्हें पूरी जानकारी दे.

पुलिस ने क्या बताया है?
वैसे मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेस कर एक बयान जारी किया है. उस बयान में कहा गया है कि पांच आरोपी पकड़े लिए हैं. इनमें दीपक खन्ना कार को ड्राइव कर रहा था.वो ग्रामीण सेवा में कार्यरत है. इसके अलावा कार में अमित खन्ना, कृष्ण, मनोज और मिथुन बैठे थे. सीटीसीटी फुटेज और डिजिटल सबूत की टाइमलाइन बनाएंगे. उसके आधार पर पता कर पाएंगे कि आरोपी कहां से आए थे और कहां जा रहे थे. घसीटे जाने के बारे में पुलिस ने बताया कि बॉडी कार में फंस गई थी. 10 से 12 किमी तक घसीटा गया. कहीं टर्निंग के दौरान बॉडी सड़क पर गिरी. कल पीएम रिपोर्ट आ जाएगी, वो भी शेयर करेंगे.

अब इस मामले में पुलिस जांच तो चल ही रही है, जमीन पर राजनीति भी तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी की तरफ से एलजी निवास का घेराव किया गया है. राजधानी को एक क्राइम सिटी घोषित कर दिया गया है. सौरव भारद्वाज ने ट्वीट कर कह दिया है कि इस समय बीजेपी के सातों सांसद गुमशुदा हैं.

About bheldn

Check Also

‘BJP चुनाव जीतती नहीं, चोरी करती है’, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले अरविंद केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर ऐतिहासिक फैसला सुनाया. कोर्ट ने रिटर्निंग ऑफिसर …