सूर्यनगरी एक्सप्रेस के घायलों को रेलवे का मरहम, हाथोंहाथ दिया मुआवजा

जयपुर

राजस्थान के पाली जिले में बीती रात सूर्यनगरी सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से उतर गई थी। इसमें 3 डिब्बे पलट गए थे और 11 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसमें करीब 26 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। मौके पर पहुंची रेलवे की टीम ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया था। अब रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने घायलों के लिए मुआवजा राशि की घोषणा की है ,जिसमें गंभीर रूप से घायल को 1 लाख और मामूली रूप से घायल को 25000 रूपए की राशि रेलवे की तरफ से दी जा रही है। रेल मंत्रायल से मिली जानकारी के मुताबिक रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के निर्देश के बाद हादसे में घायल हुए 26 लोगों को तुरंत मुआवजा भी दे दिया गया। हादसे में कुल 26 लोग घायल हुए।

इंदूदेवी को मिला 1 लाख का मुआवजा
पाली के बांगड़ हॉस्पिटल में सोमवार सुबह भर्ती 17 मरीजों को मौके पर ही मुआवजा राशि दी गई। यात्री इंदूदेवी के पैर में फ्रेक्चर हो गया। उन्हें गंभीर घायल मानते हुए रेलवे ने 1 लाख रुपए दिए और शेष मामूली घायलों को 25-25 हजार रुपए मुआवजे के रूप में दिए गए। जो यात्री प्राथमिक उपचार के बाद घर चले गए हैं, उन्हें भी रेलवे की ओर से मुआवजा दिया जा रहा है।

सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 11 डिब्बे उतरे पटरी से
दरअसल राजस्थान में पाली जिले के बोमादडा गांव के पास सोमवार सुबह करीब साढ़े 3 बजे सूर्यनगरी सुफरफास्ट ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन के 3 डिब्बे पलट गए, जबकि 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में फिलहाल किसी की जान जाने की खबर नहीं है। 26 यात्री घायल हुए हैं, इसमें चार स्काउट स्टूडेंट शामिल हैं। मौके पर भारी संख्या में रेलवे, पुलिस और प्रशासनिक अफसर पहुंच चुके हैं। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। ट्रेन में कुल 26 डिब्बे थे।हादसा इतना भीषण था कि ट्रेन के डिब्बे की लोहे की चादर बाहर निकल आई।

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …