कार में लड़की तो फंस सकती थी, स्कूटी नहीं… मैकेनिक ने किए शॉकिंग खुलासे

इंदौर

दिल्ली के कंझावला में एक दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे में एक 20 साल की युवती मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, कार सवार 5 युवकों ने युवती को अपनी गाड़ी से करीब 5 किमी तक घसीटा जिसके बाद उसकी मौत हो गई। हादसे को लेकर लोगों में गुस्सा है। वहीं, दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के कुछ मैकेनिकों ने इस घटना को लेकर ऐसे टेक्निकल बातें बताई हैं जो हैरान करने वाली हैं। घटना के बाद नवभारत टाइम्स. कॉम के संवाददाता ने इंदौर जिले के राजपूत ऑटो गैरेज में काम करने वाले मैकेनिकों से बात की। जहां उन्होंने घटना को लेकर कई तरह की बातें बताईं।

9 साल से गैरेज में काम करने वाले मैकेनिक राहुल राजपूत ने बताया कि हादसा बलेनो कार से हुआ है। इस गाड़ी की हाइट कम होती है। जिस कारण से इसके नीचे स्कूटी नहीं फंस सकती है। अगर बड़ी गाड़ी होती तो स्कूटी फंस जाती लेकिन छोटी कार के नीचे स्कूटी नहीं फंस सकती है। राहुल ने कहा कि अगर गाड़ी के नीचे स्कूटी फंसी थी और तेज रफ्तार में थी तो पलटी खा सकती है। गाड़ी का चेंबर फूट सकता है।

2 किमी से ज्यादा नहीं जाएगी
राहुल ने बताया कि गाड़ी का अगर चेंबर फूट जाता है गाड़ी का ऑयल बंद हो जाएगा। जिस कारण से केवल गाड़ी 2 किमी तक जा सकती है। वहीं, इसी काम करने वाले लखन राजपूत ने बताया कि गाड़ी के नीचे लड़की फंस सकती है। लेकिन गाड़ी के नीचे स्कूटी नहीं फंस सकती है। ऐसे में सामने से एक्सीडेंट होने पर या तो गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट जाने का भी चांस रहता है। बलेनो गाड़ी ज्यादा दूर नहीं जाएगी। कुछ ही किमी तक जा सकती है 5 किमी तक जाना असंभव है।

क्या है मामला
दरअसल, राजधानी दिल्ली के कंझावला में 31 दिसंबर की रात को एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां एक लड़की की डेडबॉडी मिली। डेडबॉडी पर कपड़े भी नहीं थे। टूटी हालत में एक स्कूटी भी बरामद हुई थी। बताया जा रहा है कि लड़की दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके की रहने वाली है। बताया जा रहा है कि लड़की काम से लौट रही थी उसी दौरान एक कार में 5 युवक बैठकर तेज रफ्तार से जा रहे थे इसी दौरान लड़की कार के नीचे फंस गई और करीब 5 किमी तक घसीटते हुए चली गई जिस कारण से उसकी मौत हो गई। इस मामले मे पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

About bheldn

Check Also

अरे @##_$$ तुमसे नीरव मोदी, विजय माल्या लाया नहीं गया और तुम राम को लाए… ये क्या बोल गए दिग्विजय सिंह

गुना एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल …