आराम से IPL में फिट होता… बुमराह ने की टीम इंडिया में वापसी तो फैंस ने बेइज्जत कर दिया

मुंबई

एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर रहने के बाद अब जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में एंट्री हो चुकी है। इस पेसर ने भारत की ओर से आखिरी मुकाबला सितंबर में खेला था। वह पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाए थे। तब से नेशनल क्रिकेट अकादमी बेंगलुरु में रिहेब कर रहे थे। अब बुमराह को मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

पहला एकदिवसीय मैच गुवाहाटी में 10 जनवरी को खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा वनडे 12 और 15 जनवरी को क्रमश: कोलकाता और त्रिवेंद्रम में होगा। इस साल एकदिवसीय विश्व कप को देखते हुए इस बात की संभावना कम ही है कि बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में स्वदेश में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप तक सबसे छोटे प्रारूप की टीम में शामिल किया जाए।

बुमराह और एकदिवसीय विश्व कप को देखते हुए अन्य महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के इंडियन प्रीमियर लीग में काम के बोझ पर भी एनसीए में करीबी नजर रखी जाएगी। भारत 2011 के बाद दूसरी बार स्वदेश में विश्व कप जीतने की कोशिश करेगा और ऐसे में भारत की संभावनाओं में बुमराह की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

साल 2016 में इंटरनेशनल डेब्यू के बाद से बुमराह ने भारत की ओर से 30 टेस्ट, 72 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 60 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग सहित विशेषज्ञों का मानना है कि बुमराह काफी छोटे रन अप के बावजूद तेज गति से गेंदबाजी करते हैं जिसके कारण चोटिल होने की आशंका बनी रहती है।

श्रीलंका सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

About bheldn

Check Also

11 चौके, 8 छक्के… जड़ी इंटरनेशनल T20 की फास्टेस्ट सेंचुरी, रोहित से भी भयानक बैटर

नई दिल्ली: कहते हैं विश्व क्रिकेट सूरमाओं से भरा पड़ा है और यहां रिकॉर्ड बनते …